Breaking Posts

Top Post Ad

तबादले को परेशान शिक्षकों की उम्मीद हो रही धूमिल

प्रतापगढ़ : मनचाहा स्कूल में तबादले के लिए परेशान परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की उम्मीद धीरे-धीरे धूमिल होती जा रही है। लगभग महीने भर पहले किए गए आवेदन पर अभी तक डीएम की हरी झंडी नहीं मिल सकी है।
लगभग डेढ़ साल पहले परिषदीय विद्यालयों में 750 शिक्षकों को प्रोन्नत करने के लिए शासनादेश जारी हुआ था। इस पर अधिकारियों ने पहले कोई रुचि नहीं दिखाई। शिक्षकों के धरना प्रदर्शन के बाद तत्कालीन बीएसए एसटी हुसैन ने वरिष्ठता सूची जारी की, लेकिन काउंसिलिंग के पहले ही उनका तबादला हो गया। इससे कुछ दिनों के लिए मामला फिर ठंडा पड़ गया था। नए बीएसए माधवजी तिवारी ने फिर से वरिष्ठता सूची प्रकाशित कराई और मई में शिक्षकों की काउंसिलिंग भी करा दी, लेकिन नियुक्ति आदेश जारी होने के पहले ही बीएसए माधवजी तिवारी का तबादला हो गया।
तबादले पर आए बीएसए अजय कुमार ¨सह ने पहले हुई काउंसि¨लग को निरस्त करके दुबारा काउंसि¨लग कराया। कुछ दिनों तक शिक्षकों ने इंतजार किया, लेकिन नियुक्ति आदेश नहीं जारी हुआ। अगस्त में दोबारा काउंसि¨लग कराई गई। नियुक्ति आदेश जारी होने के पहले उनका भी तबादला हो गया। इसके बाद भी यहां जमे रहे बीएसए अजय कुमार ¨सह ने 712 पदों पर शिक्षकों को पदोन्नत करते हुए नियुक्ति आदेश जारी कर दिया। जिन शिक्षकों का दूर तबादला हुआ, वह नजदीक के स्कूल में तैनाती के लिए जुगाड़ लगाने लगे। नए बीएसए भूपेंद्र नारायण ¨सह के आने के पहले 137 शिक्षकों की तैनाती में संशोधन कर दिया गया। इसे लेकर बीएसए अजय कुमार ¨सह पर धन उगाही करने का भी आरोप लगा।
नए बीएसए भूपेंद्र नारायण ¨सह के ज्वाइन करने के बाद शिक्षकों से तबादले के लिए आवेदन मांगा गया। सभी से तीन स्कूल का विकल्प मांगा गया था। तबादले की बात सुनते ही शिक्षकों में आवेदन करने की होड़ मच गई। आवेदन करने वाली शिक्षकों की संख्या 1115 तक पहुंच गई। तबादले के लिए डीएम की अनुमति जरूरी है। शिक्षक यह उम्मीद लगाए थे कि पखवारे भर में मनचाहे स्कूल में तैनाती मिल जाएगी, लेकिन महीने भर बाद भी डीएम की अनुमति नहीं मिल सकी है। यह माना जा रहा है कि अगर चुनाव आचार संहिता लागू हो गई तो तबादले का मामला अधर में लटक सकता है।
------
-तबादले के लिए शिक्षकों ने आवेदन किया है। अभी तक डीएम की अनुमति नहीं मिल सकी है। तबादले में कितना समय लगेगा, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है-

भूपेंद्र नारायण ¨सह, बीएसए
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook