Breaking Posts

Top Post Ad

पांचवे चरण में शिक्षक बनने को 156 की काउंसलिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पांचवे चरण में शिक्षक बनने को 156 की काउंसलिंग

मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद में पांचवें चरण की काउंसि¨लग में शिक्षक बनने की चाहत के चलते आवेदकों ने खासा जोश दिखाया है। 4 दिनों तक डायट पर चली काउंसलिंग प्रक्रिया में 156 आवेदकों ने अपनी फाइलों को जमा किया है।
अब इन आवेदकों को शासन के अग्रिम आदेश का इंतजार करना होगा। हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के संबंध में सोमवार तक लिखित तौर पर कोई पत्राचार न होने के चलते डायट पर 38 आवेदकों ने काउंसि¨लग प्रक्रिया में भाग लिया।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में जनपद में 100 पदों का सृजन किया गया था। इन 100 पदों के सापेक्ष इस वर्ष नियुक्ति पत्र वितरण के तीन चरणों में 74 आवेदक शिक्षक बनने की औपचारिकताएं पूरी कर चुके हैं। चौथे चरण में एक आवेदक ने बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर नियुक्ति पत्र हासिल किया है। इसी बीच पिछले गुरुवार से शुरू हुई पांचवे चरण की काउंसि¨लग में शुरू से ही आवेदकों ने खासा जोश दिखाया था। पांचवे चरण की काउंसि¨लग प्रक्रिया के शुरुआती दिनों में 118 आवेदक भाग ले चुके थे। इसके बाद सोमवार को काउंसि¨लग के लिए आखिरी मौका था। हालांकि इसी बीच हाईकोर्ट द्वारा काउंसि¨लग पर रोक संबंधी खबरों के बीच आवेदकों के समक्ष असमंजस की स्थिति बनी रही थी। सोमवार को अंतिम दिन तक कोई लिखित आदेश न आने के चलते डायट पर काउंसि¨लग प्रक्रिया शुरू कराई गई। प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा ¨सह राजपूत, प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य, हर्षदीपांकर तिवारी आदि की मौजूदगी में एक-एक कर आवेदकों ने अपने शैक्षिक मूल अभिलेखों एवं आरक्षण प्रमाण पत्रों की जांच कराई। देर शाम तक 22 महिला व 16 पुरूष आवेदकों सहित कुल 38 ने प्रक्रिया को पूरा किया। डायट प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक 4 दिनों में विभिन्न श्रेणियों के 156 आवेदकों ने काउंसि¨लग प्रक्रिया में भाग लिया है। अब शासन के निदेशानुसार अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

More Related News you may Like :
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook