Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी अभ्यर्थियों ने फूंका पुतला, रोका रास्ता : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टीईटी अभ्यर्थियों ने फूंका पुतला, रोका रास्ता
सोनभद्र : टीईटी पास प्रशिक्षुओं की काउंसलिंग के दौरान बरती जा रही अनियमितता व लापरवाही देख सोमवार को अभ्यर्थी भड़क गए। प्रदेश सरकार का पुतला फूंकने के बाद अभ्यर्थियों ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सामने वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग को जाम कर दिया।
इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। अभ्यर्थियों के उग्र तेवर को देखते हुए वहां अफरातफरी की स्थिति बनी रही। जिले में पांचवे बैच की काउंसलिंग 19 मार्च से चल रही है। इस दौरान अभ्यर्थियों के साथ बरती जा रही लापरवाही से मामला सोमवार को गरमा गया। फाइल को बेतरतीब फेंके जाने से भड़के अभ्यर्थियों ने डायट परिसर में जमकर नारेबाजी की और सड़क पर उतर आए। अभ्यर्थियों में पुरुष के साथ ही महिलाएं भी शामिल थीं। अभ्यर्थी डायट के सामने वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।
इसी दौरान कुछ अभ्यर्थियों ने प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव का पुतला भी फूंका। रास्ता जाम व पुतला फूंके जाने की जानकारी मिलते ही उपजिलाधिकारी सदर राजेंद्र तिवारी, प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पांडेय व एसएसआइ, यूपी यादव पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने समझा बुझाकर अभ्यर्थियों को हटाया। पुलिस ने ही जाम करने के लिए अभ्यर्थियों द्वारा लाए गए बड़े-बड़े ब्रेंच को भी हटाया। यातायात बहाल होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली।

काउंसलिंग के लिए श्यामली से आए रणवीर सिंह, बागपत निवासी राजू सिंह, हमीरपुर निवासी अनिल कुमार, मऊ निवासी चंदन, गाजीपुर निवासी राम औतार यादव, जौनपुर निवासी राम अवध, अमिता पाल व राहुल यादव, कानपुर की सपना सचान, लखनऊ निवासी सोनिया पाल, वाराणसी की श्वेता, कानपुर निवासी बल्ली पाल व आरती कुमारी ने आरोप लगाया कि आठ सौ रुपये लेकर काउंसलिंग की जा रही है। बीना सूचना के काउंसलिंग बंद कर दी गई। कोई दो दिन से तो कोई चार दिन से जिले में पड़ा है और परेशान है।
लखनऊ निवासी शैलेंद्र ने बताया कि काउंसलिंग के लिए उससे आठ सौ रुपये की डिमांड की गई है। इस मामले को लेकर काउंसलिंग कर रहे लोगों से उसकी तकझक भी हुई। इसकी शिकायत प्राचार्य से करना चाहे तो वे ताला बंद कर निकल लिए। छूटे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग में जमकर अनियमितता बरतने का आरोप अभ्यर्थियों ने लगाया।
More Related News you may Like :
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook