Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में धांधली का आरोप : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बैठक में
एसडीएम से जांच की मांग की

बांसी। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की एक बैठक रविवार को तिलक इंटर काॅलेज बांसी में हुई। इसमें जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बांसी में प्रशिक्षुओं के प्रथम चरण में चयनित शिक्षकों की सूची आॅनलाइन न किये जाने पर चिंता व्यक्त किया गया साथ ही इसमें हुई धांधली के बारे में एससीआरटी के निदेशक व एसडीएम बांसी को अवगत कराने पर विचार किया गया।
जिला संयोजक विजय बहादुर राय ने कहा कि डायट बांसी में 19 से 27 जनवरी के बीच चयनित प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची आॅनलाइन नहीं की गई है जबकि द्वितीय व तृतीय चरण की सूची आॅनलाइन कर दी गई है। ऐसे में पूरी तरह से डायट प्रशासन की मंशा संदिग्ध नजर आ रही है। राय ने कहा कि चयनित शिक्षकों की सूची में काफी ऐसे नाम हैं जिनके पिता के नाम में परिवर्तन है तो किसी में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी अंक पत्र का मिलान नहीं हो पा रहा है, जो पूर्णरूप से संदिग्घ है। कुछ के टीईटी अंक पत्र व माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी अंक पत्र मेल नहीं खा रहे हैं। दोनों में नाम, पिता के नाम में अंतर है। उन्होंने कहा कि ऐसे 21 संदिग्ध शिक्षकों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की गई है, जिसकी शिकायत एससीआरटी के निदेशक, डीएम, एसडीएम बांसी से किया जाएगा जिससे चयनित शिक्षकों की प्रथम सूची आॅनलाइन हो सके और फर्जी अंक पत्र के आधार पर नौकरी पाने वालों पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि अफसरों को इस बारे में अगवत कराकर जांच की मांग की जाएगी। किसी तरह की मनमानी नहीं होनी चाहिए।
बैठक में श्रीराम पाण्डेय, रवीन्द्र राय, चन्द्रशेखर, नारद, राजेश वर्मा सहित काफी संख्या में टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के सदस्य उपस्थित रहे।
चयनित प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची आॅनलाइन करने की मांग
21 चयनित शिक्षकों की सूची तैयार असफरों काे टीईटी संघर्ष मोर्चा देगा

More News You May Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook