पांचवें चरण में नियुक्ति पत्र के लिए 24 अभ्यर्थियों को स्थान मिलेगा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पांचवें चरण में नियुक्ति पत्र के लिए 24 अभ्यर्थियों को स्थान मिलेगा।
मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में जनवरी में पहले चरण में नियुक्ति पत्रों का वितरण शुरू किया गया था। जनपद के लिए इस प्रक्रिया में सृजित 100 पदों के सापेक्ष केवल 70 अभ्यर्थियों ने पहले चरण में नियुक्ति पत्र हासिल कर शिक्षक बनने की मुराद पूरी की थी।
दूसरे चरण में केवल 4 अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने आए थे। इसके बाद अगले चरण में कोई अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र हासिल करने बीएसए कार्यालय पर नहीं गया था। चौथे चरण में बीते दिनों केवल 1 अभ्यर्थी ने ही उत्साह दिखाया था। खाली रह गए 24 पदों को भरने के लिए शासन के निर्देशानुसार वरीयता क्रम में कम मेरिट वाले अभ्यर्थियों को स्थान दिया जाना है।
कम मेरिट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए डायट पर इन दिनों तेजी से कवायद चल रही है। अभ्यर्थियों की फाइनल सूची तैयार कर पांचवें चरण की नियुक्ति पत्र वितरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए फाइलों को तेजी के साथ खंगाला जा रहा है।
सूची को तकरीबन अंतिम रूप दे दिया गया है और अब सोमवार को इस सूची का अनुमोदन डीएम से कराए जाने के लिए भेजा जाना प्रस्तावित है। इस बावत डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने जागरण को बताया कि पंचम चरण में नियुक्ति पत्र वितरण में 24 विभिन्न श्रेणियों के अभ्यर्थियों को मौका दिया जा रहा है। नियुक्ति पत्र वितरण के 7 दिनों के अंदर संबंधित अभ्यर्थियों को विद्यालयों में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा।
उन्होंने बताया कि सूची तैयार करने में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। मंगलवार को नियुक्ति पत्र वितरण शुरू होने की पूरी संभावना है।

More Related Today's Updates :

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Breaking News This week