Breaking Posts

Top Post Ad

नई भर्ती प्रक्रिया के तहत शिक्षकों की तैनाती : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

गणित विज्ञान के शिक्षकों को जूनियर में मौका नहीं
जागरण संवाददाता, कासगंज: जनपद के शिक्षकों को एक लंबे अरसे के बाद चार वर्ष की सेवा पर पदोन्नति का मौका मिला है, लेकिन वह जूनियर विद्यालयों तक नहीं पहुंच पाएंगे। उन्हें प्राथमिक विद्यालयों में ही पदोन्नति किया जाना है। कारण यही है कि चल रही नियुक्त प्रक्रिया में आवंटित पदों से अधिक पद रिक्त नहीं हैं। इधर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से वरिष्ठता सूची मांग ली है।
शासन ने फरमान जारी किया है कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित विज्ञान शिक्षकों के जो आवंटित पद हैं उनको छोड़कर यदि पद रिक्त बचते हैं तब सहायक अध्यापक पद पर गणित विज्ञान के शिक्षक पदोन्नति की जाएं। अन्यथा प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पद पर उन्हें पदोन्नति दी जाए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों से शिक्षकों की वरिष्ठता सूची मांगी है जिससे समय रहते पदोन्नति प्रक्रिया पूरी की जा सके।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान गणित के शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

कासगंज जनपद में गणित विज्ञान के 330 पद आवंटित हैं। ऐसे में उन आवंटित पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया के तहत शिक्षकों की तैनाती होगी। यही कारण है कि पदोन्नत शिक्षकों को इन पदों पर मौका नहीं मिलेगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह का कहना है कि शासन का जो आदेश है उसी के अनुसार पदोन्नति की जाएगी। शासनादेश का अक्षरश: पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी विद्यालयों में शिक्षण कार्य होना प्राथमिक बिंदु है। शिक्षण कार्य जरूरी है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शुभनेश यादव वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिलीप यादव मंत्री खूबेंद्र लोधी, गजेंद्र यादव, मुनेश कुमार आदि ने मांग उठाई है कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान गणित के शिक्षकों की जो नियुक्तियां होंगी तो वहां गणित विज्ञान विषय का अलग अलग शिक्षक होगा। लेकिन पदोन्नति में एक विद्यालय पर गणित विज्ञान के एक ही शिक्षक को भेजा जाता है। संगठन की मांग की है नियुक्ति के आधार पर पदोन्नति दी जाए।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


More Related Today's Updates :



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook