Breaking Posts

Top Post Ad

चयन समिति ने अभ्यर्थियों की सूची फाइनल की : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बुधवार को खत्म हो सकता अनुदेशक के दावेदारों का इंतजार
मैनपुरी, भोगांव: जनपद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर विषयगत अनुदेशक बनने की चाहत रखने वाले आवेदकों का इंतजार बुधवार तक खत्म हो सकता है। चयन समिति ने जांच के दौरान अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों की सूची को फाइनल कर दिया है। अब सूची को अनुमोदन के लिए डीएम के पास मंगलवार को भेजा जाऐगा। सूची पर डीएम की संस्तुति मिलने के बाद नियुक्ति पत्र वितरण के काम में भी देरी आने की संभावना बन रही है।
परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जिनमें 100 से अधिक छात्र नामांकित हैं।
ऐसे विद्यालयों में सरकार द्वारा विषयवार अनुदेशकों की तैनाती का फैसला एक वर्ष पहले लिया गया था। जिले में अब तक 237 विद्यालयों में अनुदेशकों का चयन किया जा चुका है। 82 पदों पर अनुदेशकों के चयन के लिए 18 से 20 मार्च तक डायट पर काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई थी।
काउंसिलिंग में कुल 37 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इन अभ्यर्थियों की फाइलों को मूल चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल, बीएसए प्रदीप वर्मा, प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव, सहायक निदेशक मत्स्य बी लाल की टीम ने जांचा परखा था। जांच-पड़ताल के दौरान चयन समिति ने अभिलेखों में अपूर्णता एवं अन्य विसंगतियों के चलते 18 अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।
चयन समिति ने फाइल को संस्तुति कर अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजने को रजामंदी दे दी है। अब रविवार के अवकाश के बाद मंगलवार को अनुदेशकों के चयन की फाइल अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजे जाने की संभावना है। मंगलवार को यदि डीएम का अनुमोदन मिल गया तो अनुदेशकों के चयन का रास्ता साफ हो जाएगा। लेकिन इसके बावजूद भी अब तक शासन द्वारा नियुक्ति पत्र निर्गत करने के लिए बीएसए कार्यालय को निर्धारित सॉफ्टवेयर मुहैया नहीं कराया है। ऐसी स्थिति में नियुक्ति पत्र वितरण के काम में देरी लग सकती है।
जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया है कि 19 अभ्यर्थियों को फाइनल सूची में मौका मिला है और मंगलवार को डीएम के अनुमोदन कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा निर्धारित अवधि के अंदर नियुक्ति पत्र वितरण एवं अभ्यर्थियों के कार्यभार ग्रहण करने का काम फिलहाल पूरा होने की संभावना नहीं बन पा रही है।

More Related Today's Updates :

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook