Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी-पीजीटी एवं प्रधानाचार्य भर्ती का विज्ञापन 15 मई तक, टीजीटी-पीजीटी 2011 के प्रवेश पत्र अगले सप्ताह से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने में विलंब होने के आसार हैं। इसकी वजह यहां पहली बार ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत होनी है और एनआइसी इसे अंतिम रूप देने में जुटा है। वहीं, जून में होने वाली टीजीटी (स्नातक शिक्षक) एवं पीजीटी (प्रवक्ता) परीक्षा 2011 तय समय पर ही होगी।
null
अगले सप्ताह अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भेजे जाने का सिलसिला शुरू हो रहा है, ताकि परीक्षा तारीख से पहले वह पहुंच जाएं। 1उप्र लोकसेवा आयोग के बाद युवाओं में भर्तियों की उम्मीद चयन बोर्ड से जगी है। पिछले माह हुई बोर्ड की बैठक में यह तय हुआ था कि 2016 टीजीटी-पीजीटी एवं प्रधानाचार्यो की भर्ती का विज्ञापन 10 मई तक जारी किया जाएगा। उसी के सापेक्ष यहां नियुक्तियों की तैयारियां शुरू हुई। इस बार चयन बोर्ड को ऑनलाइन आवेदन लेना है इसके लिए एनआइसी की वेबसाइट का इस्तेमाल किया जाएगा। चयन बोर्ड की पहल के बाद आवेदन की साइट बनाने का कार्य चल रहा है, लेकिन मौजूदा तैयारियों को देखते हुए विज्ञापन जारी होने के तत्काल बाद आवेदन ले पाना संभव नहीं होगा, क्योंकि अभी कई काम बाकी है। ऐसे में संभव है कि विज्ञापन 15 मई के आसपास जारी किया जाए। ज्ञात हो कि करीब आठ हजार पदों के लिए नई रिक्तियां निकाली जानी हैं।

वहीं, टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा 15, 16 एवं 17 जून को होना तय है। इस संबंध में तैयारियां अंतिम चरण में है। केंद्रों का निर्धारण लगभग पूरा हो गया है और अब प्रवेश पत्र निर्गत किए जाने हैं। चयन बोर्ड के अफसरों ने इसके लिए एक माह पहले ही भेजने का लक्ष्य तय किया है, ताकि परीक्षा से पहले हर हाल में सभी अभ्यर्थियों तक वह पहुंच जाएं। इसके चलते ही टीजीटी-पीजीटी 2013 के परीक्षा परिणाम जारी करने का सिलसिला रुका है, जबकि कई विषयों के परीक्षा परिणाम तैयार कर लिए गए हैं। अगले सप्ताह कुछ विषयों के रिजल्ट जारी किए जाने के भी आसार हैं।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook