Breaking Posts

Top Post Ad

पुरुष शिक्षकों के पद स्थापन में नहीं चलेगा ‘खेल’: विद्यालयों के विकल्प पत्र लेकर होगी तैनाती

परिषदीय विद्यालयों में पुरुष शिक्षकों के पदस्थापन में जमकर खेल होता है। इस खेल पर लगाम कसने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रभावी पहल की है। अब महिला व दिव्यांग अध्यापकों के साथ ही पुरुष शिक्षकों से भी तीन-तीन विद्यालयों का विकल्प पत्र लेकर उन्हें विद्यालय आवंटित किया जायेगा।
पुरुष अध्यापकों की तैनाती रोस्टर के आधार पर की जाती है। इसके अंतर्गत जिला मुख्यालय से अधिक दूरी वाले स्थित विकास खंडों को पिछले विकास खंड का दर्जा दिया गया है।
पिछड़े विकास खंड पुरुषों को पांच व महिलाओं को कम से कम दो वर्ष सेवा अनिवार्य है। रोस्टर का पालन करने के नाम पर पुरुष अध्यापकों को जहां चाहें वहां पटक दिया जाता है। जो शिक्षक कायमगंज ब्लाक में पदस्थापन चाहते हैं, उन्हें राजेपुर या नवाबगंज और जो इन ब्लाकों में चाहते हैं, उन्हें कायमगंज भेज दिया जाता है।सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने निर्देश जारी कर कहा है कि अब स्थितियां बदल गई हैं। पिछड़े ब्लाकों में पद न बचे हों तो सामान्य विकास खंड में भी पुरुष शिक्षक भेजे जायें।1 महिला व दिव्यांग शिक्षकों को विद्यालय आवंटित होने के बाद अवशेष स्कूलों की सूची प्रकाशित कर पुरुष शिक्षकों को विकल्प के आधार पर सूची में शामिल विद्यालय आवंटित किए जाएं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook