Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET Answer Key 2016 Paper 1 and Paper 2 Exam date 19 December: यूपीटीईटी 2016 प्राथमिक व जूनियर स्तर उत्तर कुंजी

UPTET उत्तर कुंजी 2016 की जो परीक्षा  19 दिसंबर को आयोजित हुई है उसकी उत्तर कुंजी आधिकारिक रूप से  26December 2016 को वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. इसलिए  उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए हमारे साथ अद्यतन करते रहें.
 UPTET Answer Key 2016 यहाँ पर उपलब्ध करायी जाएगी. उत्तर कुंजी दोनों पेपर के लिए अलग अलग से उपलब्ध होगी. उत्तर कुंजी पूरी तरह से प्रश्नपत्र कोड के हिसाब से तैयार की जाएगी . सभी अभ्यर्थी निचे दिए
लिंक पर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं. 
 Answer key will be available on 26 dec 2016. UPTET Answer Key is available to Download now. Final answer key will be available from 7 jan 2017.
Check out The UPTET 2016 Answer Key and Sheet for Examination:


प्राथमिक स्तर (Primary)--- COMING SOON 

उच्च प्राथमिक स्तर (Upper Primary)COMING SOON 


प्राथमिक स्तर (भाषा)COMING SOON 


उच्च प्राथमिक स्तर (भाषा)COMING SOON 



(19 DEC) UPTET Answer Key 2016 pdf Download Paper 1 & 2


After completion of UPTET 2016, aspirants can check out the official website and then they can find out the relevant information regarding solution in Series from upbasiceduboard.gov.in.
UPTET उत्तर कुंजी के बारे में कुछ बातें :

सरकारी नौकरी पाने की होड़ में 10 लाख से ज्यादा आवेदन किये गये । अभ्यर्थियों में होड़ देखि गयी व् इसे पूरा करने के लिए खूब मेहनत भी की । अब बात आती है की मेहनत क्या रंग लाएगी ? UPTET के परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों का भी योगदान रहेगा । कैसे ? आईये इस बारे में भी बात करते हैं ।

परीक्षा कुछ दिन बाद Uttar Pradesh शिक्षा विभाग उत्तर कुंजी उपलब्ध कराएगा । इस उत्तर कुंजी को UPTET Answer Key का नाम दिया गया है । सभी परीक्षार्थियों को इस उत्तर कुंजी का मिलन अपने हल किये सवालों से करना होगा । इससे यह अंदाज़ा भी हो जायेगा की एक परीक्षार्थी ने किस तरह परीक्षा दी है और परीक्षा पास करने के कितने आसार हैं ।

इसके पश्चात् सभी उत्तर कुंजियो को अच्छे से जांचेंगे और देखेंगे की कहीं किसी गलत उत्तर को सही तो नहीं किया गया । अगर ऐसा कोई उत्तर उत्तर कुंजी में अंकित है तो आपको तुरंत ही शिक्षा विभाग के पास इसका ऑब्जेक्शन दर्ज करना होगा । ऐसा करने से सिर्फ सही उत्तर ही मान्य होगा । अन्यथा उस गलत उत्तर को सही मान लिया जायेगा और उसी के आधार पर आपका परिणाम भी घोषित किया जायेगा ।

आपको बता दें की उत्तर कुंजी दोनों स्तर के लिए अलग अलग जारी की जाएगी । इसलिए सभी परीक्षार्थी अपने पेपर से सम्बन्धित कुंजी निचे दिए गये लिंक से डाउनलोड करेंगे । आपको बता दें की उत्तर कुंजी एक सप्ताह बाद विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएँगी । उनको डाउनलोड करने के लिए एक सरल लिंक यहाँ उपलब्ध रहेगा ।

UPTET Answer Key 2016 pdf Download Paper 1 & 2 EXAM HELD ON 19 DECEMBER 
Name of organization: UP Basic Education Board

Name of exam: Utttar Pradesh Teacher Eligibility Test (UPTET
Examination Date: 19th December 2016


Job Location: Uttar Pradesh (UP)


Category: Answer Key

Answer Key Status: Available Soon
Official website: upbasiceduboard.gov.in

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook