Breaking Posts

Top Post Ad

UP election 2017 : 19 दिसम्बर में पूरे प्रदेश में लैपटॉप बंटेंगे

प्रमुख संवाददाता-- राज्य मुख्यालय पूरे प्रदेश के मेधावियों को 19 दिसंबर को लैपटॉप मिल सकता है। वहीं नए स्कूलों का लोकार्पण या शिलान्यास भी इसी दिन होगा। हर जिले के प्रभारी मंत्री के हाथों ये काम करवाया जाएगा।

चुनावी आचार संहिता लगने की आहट के साथ ही हर विभाग में कामकाज की रफ्तार तेज हो गई है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं कि जिले में विभाग से संबंधित कोई भी निर्माण कार्य होना हो तो उसका लोकार्पण या शिलान्यास 19 दिसम्बर को प्रभारी मंत्री से करवा लिया जाए। वहीं विभाग पहले ही 22 दिसम्बर से पहले सभी लैपटॉप बांटने के निर्देश जारी कर चुका है। ऐसे में जिले के अधिकारी योजना बना रहे हैं कि 19 दिसम्बर को ही लैपटॉप वितरण का कार्यक्रम भी प्रभारी मंत्री के हाथों करवा दिया जाए।
नवम्बर के आखिरी हफ्ते में लैपटॉप वितरण की शुरुआत की गई है। इस वर्ष लगभग 1,60,000 लैपटॉप दिए जाने हैं। ये वर्ष 2015 और 2016 के दसवीं व बारहवीं पास मेधावियों को दिए जा रहे हैं। सपा सरकार ने 2012 में लगभग 15 लाख बारहवीं पास विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए थे। वहीं 2014 से इसे मेधावियों के लिए सीमित कर दिया गया। सपा सरकार की फ्लैगशिप योजना कन्या विद्याधन भी अब मेधावी लड़कियों को दी जाती है। पहले इसे गरीब लड़कियों तक सीमित किया गया था। 
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook