Breaking Posts

Top Post Ad

खुशखबरी : अब 300 पदों के लिए होगी पीसीएस 2017

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा यानी पीसीएस 2017 की परीक्षा अब 300 पदों के लिए होगी। उप्र लोकसेवा आयोग की ओर से 21 फरवरी को जारी विज्ञापन में पदों की संख्या 251 थी। आवेदन के दौरान ही विकासखंड अधिकारी के करीब 49 पद और बढ़ गए हैं।
इन्हें भी इसी भर्ती में जोड़ दिया गया है। आयोग की मानें तो पीसीएस-17 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए चार लाख 57 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
आयोग ने लगभग एक माह विलंब के बाद पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 22 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। अभ्यर्थियों को फीस जमा करने व पंजीकरण कराने के लिए 22 मार्च तक का समय दिया गया और आवेदन पत्र अंतिम रूप से जमा करने की अंतिम तारीख 27 मार्च थी। इसकी परीक्षा 21 मई को प्रस्तावित है, लेकिन सूबे की नई सरकार में जिस प्रकार से साक्षात्कार व परीक्षा परिणाम जारी करने पर रोक लगी है उससे परीक्षा तारीख टलने की भी संभावना बनी हुई है। जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं उनमें उप जिलाधिकारी के 22 और पुलिस उपाधीक्षक के 52 पद शामिल हैं। आयोग सचिव अटल कुमार राय ने बताया कि पीसीएस-17 के लिए तकरीबन 4.57 लाख आवेदन मिले हैं। पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 21 जिलों में कराने की तैयारी है। इनमें आगरा, इलाहाबाद, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गोरखपुर, इटावा आदि जिलों में केंद्र बनाए जाएंगे।
फिर नहीं मिला मनचाहा सेंटर : प्रतियोगी छात्रों को पीसीएस 2017 में भी मनचाहा सेंटर नहीं मिला है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अवनीश पांडेय का कहना है कि वह 2012 से मनचाहा सेंटर दिए जाने की मांग लगातार कर रहे हैं, लेकिन अफसर लगातार अनसुनी कर रहे हैं। इस बार भी उनकी मांग नहीं मानी गई और ऑनलाइन फार्म में शहर का विकल्प नहीं दिया गया। छात्रों का कहना है कि दूसरे शहर में परीक्षा देने जाने से एक छात्र पर तीन हजार रुपये का बोझ पड़ता है।
’ चार लाख 57 हजार प्रतियोगियों ने किया आवेदन
’ 21 मई को इम्तिहान की तारीख तय रोक से उहापोह

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook