Breaking Posts

Top Post Ad

2 मई को यदि सुनाई शिक्षा मित्र मेटर में पूर्ण हो जाती है तो उसी दिन नही तो अगले दिन r te एक्ट पर सुनवाई

राम राम साथियो, Amit Kapil जी की कलम से, मित्रो नमस्कार***चार दिन दिल्ली की भाग दौड़ के बाद रात घर पहुंचे है।कोर्ट की सुनवाई के बाद से ही फोन,फेसबुक या न्यूज़ पेपर के माध्यम से बहुत सी नेगेटिव पॉजिटिव बाते सुनने को मिल रही है।

जिनको कन्फर्म करने के लिए सभी एक दूसरे से जानकारी चाह रहे है असलियत ये है की सही बात वकीलो को भी नही पता है क्योकि कोर्ट ने भी सुनवाई शूरू की है कोई डिसीजन नही दिया।इसे समझने को लिए निम्न बाते जाने।
1-कोर्ट ने सभी कनेक्टिड मेटर को तीन भागो में बांटा है पहला सिविल अपील,दूसरा शिक्षा मित्र मेटर व् तीसरा r te एक्ट रिट पिटिसन।
2-26 तारीख को 25 मिनट व् 27 तारीख को 3 घण्टा सिविल अपील पर बहस हुई।जिसमे tet व् एकेडमिक मेरिट पर बहस हुई जिस पर सरकार व् अन्य पार्टियो ने अपना अपना पक्ष रखा।इसी में पास अंतरिम आर्डरस जैसे 12091 और याची राहत आदि मुद्दों पर सभी वकीलो ने अपना पक्ष रखा।कोर्ट ने सभी पक्षो को सुन कर कोई अंतरिम आर्डर पास करने से इंकार करते हुए आर्डर को रिजर्व कर लिया।
3-सुनवाई को कंटिन्यू करते हुवे शिक्षा मित्र मेटर पर सुनवाई 2मई को होगी(आज शुक्रवार व् सोमवार को फ्रेश केस होने व् शनिबार रविबार अवकाश ने कारण)।
4-2 मई को यदि सुनाई शिक्षा मित्र मेटर में पूर्ण हो जाती है तो उसी दिन नही तो अगले दिन r te एक्ट पर सुनवाई होगी।जो सभी अचयनित बेरोजगारो के लिए महत्व पूर्ण है।जिसमे सभी बी एड te t पास बेरोजगारो के अधिकारो के लिए rte एक्ट के तहत सभी खाली पदों पर भर्ती ,72825 पदों से अधिक पदों पर भर्ती व प्रमाण पत्र की वैधता पर बहस होगी।
5-मित्रो सिविल अपील में 11सौ याचिओ को मिली एडहॉक न्युक्ति के आधार पर अन्य याचियों को राहत और r te एक्ट के तहत खाली समस्त पदों पर बी एड te t अभ्यर्थियो को परमानेंट जॉब दोनों अलग मुद्दे है।ये मुद्दा याची राहत से पहला है।
6-मयंक टीम हर डेट पर सीनियर एडवोकेट- के वेणुगोपाल,हिरेन रावल,वी मोहना व मेहुल गुप्ता,सारदा मेम् के साथ उपस्थित रही है और आगे भी उपस्थित रहेगे।
निष्कर्ष यही है केवल एक दो दिन की सुनवाई से किसी निष्कर्ष पर न पहुँचे।सुनवाई पूर्ण होने पर आर्डर का वेट करे।बी एड बेरोजगारो को जरूर राहत मिलेगी।सफलता के लिए प्रयास है आगे महादेव की इच्छा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook