Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में एक लाख 76 हजार शिक्षकों की भर्ती जल्द, सीएम ने किया ऐलान

आजमगढ़. निकाय चुनाव में बीजेपी के विजय रथ को आगे बढ़ाने आजमगढ़ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं और व्यवसायियों पर खुलकर डोरे डाले। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने व्यवसायियों को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिले तथा उपभोक्ताओं को सस्ते दर पर सामान उपलब्ध हो इसलिए जीएसटी लेकर आयी।
व्यापारियों के हित को देखते हुए इसके प्राविधानों को सरल किया जा रहा है। सरकार उनके साथ है उनका शोषण और उत्पीड़न किसी भी हालत में नहीं होने दिया जाएगा। सरकार व्यवसायिकों को सुरक्षा का आश्वासन नहीं बल्कि पूर्ण गारंटी देती है। एसपी और बीएसपी शासन में प्रदेश के बाहर पलायन कर चुके व्यापारी वापस आ रहे है प्रदेश में निवेश बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्कील डेबलेपमेंट योजना के तहत 6 लाख नौजवानों को रजिस्टर्ड किया गया और तीन लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ने का कार्य किया। हम नौकरी ले आ रहे है पहले चरण में 1.5 लाख पुलिस भर्ती बिना किसी भेदभाव के की जायेगी। जिसमें 47 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती दिसंबर में शुरू होगी। इसमें 42 हजार कांस्टेबल, 5 हजार एसआई की भर्ती होगी। अब एक जनपद विशेष के लोग भर्ती नहीं होगे। योग्यता के आधार पर भर्ती की जाएगी।
यहीं नही हम एक लाख 76 हजार शिक्षकों की भर्ती शुरू करने जा रहे है। विभिन्न विभागों में खाली पदों पर भी भर्ती शुरू होगी। हमने चतुर्थ श्रेणी की भर्ती से इंटरव्यू समाप्त कर दिया है। उन्होने कहा कि प्रदेश में नौकरी मिलेगी तो पलायन नहीं होगा युवाओं को प्रदेश के बाहर जाकर अपमानित नहीं होना होगा। हमे आपकी ऊर्जा चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की 653 निकायों में से 652 पर चुनाव हो रहा है। प्रदेश की निकायों में करीब 4.5 करोड़ लोग निवास करते है। हमारा लक्ष्य साढ़े चार करोड़ जनता को बुनियादी जरूरतों को पूरी करते हुए केंद्र और प्रदेश की विकासयोजनाओं से जोड़ना है। इसके लिए आपकों सभी निकायों में बीजेपी के बोर्ड का गठन करना होगा। अध्यक्ष और पाषर्द बीजेपी के होगें तो विकास को गति मिलेगी। कारण कि केंद्र और राज्य सरकार सिर्फ पैसा देती है उसका सही जगह सदुपयोग नगर निकाय करता है।
सीएम ने कहा कि जब हमें प्रदेश की कमान मिली तो यहां अराजकता का माहौल था। न्यायालय की बात लागू नहीं होती थी। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने अवैध बूचडखानों को बंद करने की बात कही थी लेकिन पिछली सरकार में हिम्मत नहीं हुई। हमने आते ही बूचड़खानों को बंद करने का कार्य किया। जो अवैध है वह है उसे वैध नहीं कहा जा सकता। स्वच्छता को नागरिकों से जोड़कर आगे बढ़ा गया।

उन्होने कहा कि हमारी सरकार निकायों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। हम नगर निकाय के सर्वे का काम पूरा कर चुके है। पहले चरण में सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर पटरी पर रेहडी आदि लगाकर रोजी रोटी चलाने वालों का पुर्नवार्स किया जायेगा। इसके लिए हमें निकायों में बीजेपी का बोर्ड चाहिए।

जैसे दिपावली पर अयोध्या जगमगायी थी उसी तरह निकाय जगमगायेंगे। हम सभी निकायों में एलीडी लाइट लगाएंगे। इसके लिए केंद्र की इएसएल के साथ समझौता हुआ है। इसका पैसा प्रदेश सरकार नहीं देगी। बिजली के बिल के पैसे की जो बचत होगी उन्हीं पैसों से लाइट लगेगी और संस्था सात वर्षो तक देख रेख करेगी।

सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जब हम यूपी में आये तो गुंडागर्दी चरम पर थी, कोई ऐसा दिन नहीं जब दंगा नहीं होता था, पीड़ित की सुनवाई नहीं होती थी और सरकारें दंगाईयों को अपने आवास पर बुलाकर सम्मानित करती थी। अब आठ महीनें में एक भी दंगा नहीं हुआ। व्यापारी प्रदेश से भाग रहा था क्योंकि अराजकता थी। आज अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहा है और व्यापारी निवेश करने आ रहे है। बदमाशा जेलों में शरण ले रहे है। जमानत मिल रही है तो रदद करा दे रहे है।

कानून का राज हमारा मकसद। हम रोजकार के अवसर सृजित कर रहे है। हमने प्रदेश में धु्रवीकरण की राजनित को बदलने का काम किया है। महिलाओं किसानों पर केंद्रीत राजनति हो ऐसा हम कर रहे है। हमारी सरकार 11 लाख गरीबों को आवास और 20 लाख गरीबों के घर बिजली पहुंचाकर बल्ब देकर उनके घरों को रोशन कर रामराज लाने का प्रयास कर रहे है।
सीएम ने कहा कि कुछ महाशय ऐसे है जो गाय का दूध पीते है लेकिन बछड़ों को सड़क पर छोड़ देते है। हमारी सरकार दूसरे चरण में सात जनपदों के 16 नगरों में गौशाला निर्माण करायेगी। इसके बाद सभी जनपदों में इसे लागू किया जायेगा। गाय के गोबर और मूत्र से दवा बनायी जाएगी। इसके माध्यम से हम युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया जायेगा। बंद पड़े उद्योगों को फिर से चालू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि व्यापारी भय भुक्त होकर रोजगार करे। हम आपकी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। हमने अधिकारियों को आदेश दिया है कि यदि कोई अपराधी या माफिया किसी भी व्यवसायी की जमीन पर कब्जा करता है या उसका उत्पीड़न करता है तो उसकी पूरी संपत्ति जप्त कर गरीबों में बांट दे। अब केराना जैसी घटनाएं नहीं हो रही है। जो व्यापारी सपा बसपा की सरकार में भाग गया था वह वापस आ रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook