Breaking Posts

Top Post Ad

68500 UP Teachers Recruitment 2018: बुरी खबर ! रद्द हो सकती है उत्तर प्रदेश में 41,556 शिक्षकों की भर्ती

लखनऊ. 68500 UP Teachers Recruitment 2018: पिछले दिनों आयोजित यूपी 68,500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया कोर्ट के चक्कर में फंस गई है. इस शिक्षक भर्ती परीक्षा में कथित तौर पर धांधली की खबरों के बीच उच्च न्यायालय यूपी सरकार को नियुक्ति प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं की रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिता है.
उत्तर प्रदेश सरकार ने 68,500 सहायक शिक्षकों के लिए भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित की थी और परीक्षा नियामक प्राधिकरण के शीर्ष अधिकारी को निलंबित कर दिया था.
बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को राज्य में 68,500 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं की जांच की प्रगति रिपोर्ट 20 सितंबर को इससे पहले जमा करने का आदेश दिया है. उच्च न्यायालय के लखनऊ बेंच ने कथित अनियमितताओं पर गंभीरता से लेते हुए सोमवार को निर्देश जारी किया. बताया जा रहा है कि इस मामले की राज्य सरकार द्वारा गठित समिति द्वारा जांच की जा रही है. न्यायमूर्ति इरशाद अली की पीठ ने गड़बड़ करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी भी मांगी है.
यूपी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अदालत ने कहा कि सभी नियुक्तियां उम्मीदवार सोनिका देवी द्वारा दायर याचिका पर अगले आदेशों के अधीन होंगी. याचिकाकर्ता ने अपनी उत्तर पत्रिका के पुनर्मूल्यांकन की मांग की है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 68,500 सहायक शिक्षकों के लिए भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की थी और परीक्षा नियामक प्राधिकरण के शीर्ष अधिकारी को निलंबित कर दिया था.

बता दें कि यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम अगस्त में घोषित किए गए थे. एक लाख से अधिक इच्छुक उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. लेकिन केवल 41,556 उम्मीदवारों ने ये परीक्षा पास की थी.

No comments:

Post a Comment

Facebook