Breaking Posts

Top Post Ad

सचिव सुत्ता सिंह : यूपी 68500 शिक्षक भर्ती: संशोधित परिणाम इस माह के अंत तक

Uttar Pradesh 68500 assistant teacher recruitment: परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का परिणाम संशोधित कर इस महीने के अंत तक जारी किया जाएगा। इसके बाद जो अभ्यर्थी सफल होंगे, उनकी अलग से काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव सुत्ता सिंह ने बताया कि शिक्षक भर्ती के परिणाम में गड़बड़ी की अब तक जो भी शिकायतें मिली हैं, उन सभी शिकायतों पर विचार करते हुए परिणाम को संशोधित करने का निर्णय लिया गया है। इस बारे में शासन स्तर पर सहमति बन चुकी है। उनका कहना है कि छात्रों और शासन स्तर से परिणाम जल्दी जारी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसी जल्दबाजी की वजह से ज्यादातर गड़बड़ियां हुई है। क्रास चेक करने के लिए थोड़ा और वक्त मिल जाता तो ऐसी स्थिति सामने नहीं आती। लेकिन जो भी गलती हुई है उसे बहुत जल्द सुधार लिया जाएगा।

122 नंबर पाने वाले अभ्यर्थी को 22 नंबर मिलने पर सुत्ता सिंह ने कहा कि ऐसी गड़बड़ी कॉपी से अंक शीट पर नंबर चढ़ाने के दौरान हुई है। 23 असफल अभ्यर्थियों को सफल होने का प्रकरण भी कुछ इसी तरह से हुआ है। महिला अभ्यर्थी की कॉपी बदलने का प्रकरण सामने आने के बाद जब एजेंसी ने रिजल्ट की जांच की तो यह मामला सामने आया, जिसके बाद नियुक्ति पत्र जारी करने से रोका गया।

No comments:

Post a Comment

Facebook