Breaking Posts

Top Post Ad

विकल्प से चयन करेंगे मन पसंद विद्यालय

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 41556 शिक्षक भर्ती की चल रही प्रक्रिया के तहत 139 शिक्षकों की तैनाती के लिए काउंसि¨लग कराए शिक्षकों को मन पसंद विद्यालय चयन के लिए मौका दिया जाएगा।
इसके लिए विकल्प पत्र जमा करने को चार सितंबर की तिथि तय कर दी गई है। उधर रविवार को दूसरे दिन काउंसि¨लग कराने पहुंचे अभ्यर्थियों के चलते बीएसए कार्यालय में पूरे दिन गहमा गहमी बनी रही।
शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 139 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए भेजी गई चयन सूची में शामिल 118 अभ्यर्थियों ने जहां शनिवार को काउंसि¨लग कराई थी तो 19 अभ्यर्थियों ने रविवार को पहुंचकर काउंसि¨लग कराई। उधर काउंसि¨लग कराए अभ्यर्थियों को विद्यालय चयन के लिए विकल्प पत्र जमा करने के लिए चार सितंबर की तिथि तय की गई है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार ¨सह ने बताया कि समस्त महिला व विकलांग अभ्यर्थी सुबह दस बजे व समस्त पुरुष अभ्यर्थी अपराह्न एक बजे से विकल्प पत्र जमा करेंगे। निर्धारित तिथि पर विकल्प पत्र न जमा करने परजिला चयन समिति द्वारा सीधे विद्यालय आवंटित कर दी जाएगी।
प्राप्त करें यू डायस कोड

ज्ञानपुर (भदोही) : जिले के समस्त मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए यू डायस कोड अनिवार्य है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार ¨सह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने समस्त ऐसे मान्यता प्राप्त विद्यालयों जिन्हें कोड नहीं मिला है के प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया है कि वह अपनी मान्यता संबंधी आदेश की छाया प्रति के साथ बीएसए कार्यालय पहुंचकर यू डायस कोड प्राप्त कर लें। यू डायस कोड के अभाव में कोई कार्रवाई होती है तो उसके लिए विद्यालय प्रबंध तंत्र खुद जिम्मेदार होंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook