Breaking Posts

Top Post Ad

उमस भरी गर्मी में हुई शिक्षकों की काउंसिलिंग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अलीगढ़। सहायक अध्यापक भर्ती के लिए शनिवार को काउंसिलिंग शुरू हो गई। जनपद में 496 पद हैं। 467 सहायक अभ्यर्थियों ने पहले दिन काउंसिलिंग कराई।
तमाम अभ्यर्थी अपने मम्मी, पापा तो कुछ भाई और पति के साथ काउंसिलिंग कराने पहुंचे। बीएसए दफ्तर में काउंसिलिंग के दौरान पर्याप्त इंतजाम न होने से अभ्यर्थी एवं उनके साथ पहुंचे अभिभावक पानी आदि के लिए भटकते रहे।

सहायक अध्यापक भर्ती में 496 पद के लिए शनिवार की रात नौ बजे तक 467 शिक्षकों की काउंसिलिंग शुरू हुई। बीएसए दफ्तर में पेयजल, शौचालय आदि का समुचित इंतजाम न होने से दिक्कतें रहीं। उमस ने भी लोगों को परेशान किया। किताब, रजिस्टर के जरिए अभ्यर्थी और उनके अभिभावक गर्मी से राहत पानी की कोशिश में लगे रहे।

पांच काउंटर पर काउंसिलिंग, चार लोगों की थी कमेटी
काउंसिलिंग के लिए बीएसए दफ्तर में पांच काउंटर लगाए गए थे। महिला एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था थी। प्रत्येक काउंटर पर एक खंड शिक्षा अधिकारी, एक बाबू समेत चार की कमेटी थी। दस्तावेजों में कमी के कारण काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी धीरे-धीरे आगे बढ़ती रही।

रविवार, जन्माष्टमी का अवकाश रद्द
तीन अगस्त तक काउंसिलिंग प्रक्रिया पूर कर सहायक अध्यापकों को ब्लाक और विद्यालयों का आवंटन किया जाना है। इस वजह से बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का रविवार और जन्माष्टमी का अवकाश रद्द कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook