Breaking Posts

Top Post Ad

कल होगी सहायक अध्यापक पदों पर नियुक्ति को लेकर आयोजित होने वाली परीक्षा को लेकर तैयारी बैठक

आजमगढ़। परिषदीय विद्यालयों में रिक्त सहायक अध्यापक पदों पर नियुक्ति को लेकर आयोजित होने वाली परीक्षा की तैयारी जिले में जोरशोर से चल रही है। इस परीक्षा के लिए जिले में 51 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए है। सभी परीक्षा केंद्रों पर दो पर्यवेक्षकों के अलावा एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।
इसके अलावा तीन सचल दस्ते भी लगाए गए है। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा छह जनवरी को आयोजित होनी है। जिले में 26121 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। शिक्षक भर्ती परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन व माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है। प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी द्वारा एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ ही दो-दो पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। वहीं तीन सचल दल भी गठित किया गया है। जिसकी कमान क्रमश: सीआरओ देवीशरण उपाध्याय, एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह व सीआरओ आलोक कुमार वर्मा को सौंपा गया है। डीआईओएस डॉ. वीके शर्मा ने बताया कि 49 परीक्षा केंद्रों पर 500-500, एक परीक्षा केंद्र पर 1000 और एक अन्य पर मात्र 121 परीक्षार्थियों का सेंटर बनाया गया है।

कल होगी परीक्षा को लेकर तैयारी बैठक
आजमगढ़। शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आहुत की गई है। डीआईओएस डॉ. वीके शर्मा ने बताया कि 4 जनवरी को नेहरू हाल में दिन में एक बजे से बैठक होगी। बैठक में सभी केंद्र प्रभारियों के साथ ही स्टैटिक मजिस्टे्रेट, पर्यवेक्षक व सचल दल प्रभारियों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। 

No comments:

Post a Comment

Facebook