Breaking Posts

Top Post Ad

पेपर देख छूटने लगा पसीना, नकल करते हुए पकड़ा गया परीक्षार्थी

 आगरा, जागरण संवाददाता। सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र को देख अभ्यर्थियों को सर्दी में पसीना आ गया। गणित और अंग्रेजी के सवालों में परीक्षार्थी उलझ कर रह गए।
रविवार को 65 केंद्रों पर हुई परीक्षा में 1846 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जीआइसी परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक ने एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़ लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सुबह 11 से 1.30 बजे तक 65 परीक्षा केंद्रों पर सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। डेढ़ घंटे में परीक्षार्थियों को 150 सवालों के जवाब देने थे। अंग्रेजी, गणित और तार्किक क्षमता के सवालों में परीक्षार्थी उलझ गए। उलझे हुए सवालों को देख सर्दी में पसीना आ गया। आरबीएस इंटर कॉलेज, आगरा कॉलेज इंजीनिय¨रग फैकल्टी, क्वीन विक्टोरिया परीक्षा केंद्र के परीक्षार्थियों ने बताया कि सीटेट और यूपी टेट से भी ज्यादा कठिन सवाल आए थे। उधर, जीआइसी परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक ने नकल करते हुए परीक्षार्थी राजकुमार को पकड़ लिया। उसके खिलाफ थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया गया है। डीआइओएस रवींद्र कुमार ने बताया कि 37 शिक्षा मित्र भी परीक्षा में शामिल हुए थे। 68500 पदों के लिए आयोजित सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में 31808 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। 96 फीसद परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
क्वीन विक्टोरिया परीक्षा केंद्र पर हंगामा
क्वीन विक्टोरिया परीक्षा केंद्र पर रोल लिस्ट और प्रवेश पत्र में दिए गए रोल नंबर से मिलान न होने पर परीक्षार्थियों को रोक दिया। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा हुआ, जांच के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल कर लिया गया।

पेपर आउट की सूचना पर दौड़ी टीमें
आरबीएस इंटर कॉलेज में महिला परीक्षार्थी द्वारा पेपर आउट करने की सूचना से खलबली मच गई। कई टीमें आरबीएस इंटर कॉलेज पहुंच गई, महिला परीक्षार्थी की जांच की गई। मगर, सूचना गलत निकली।
ओएमआर सीट लेकर भाग गए परीक्षार्थी

चार केंद्रों पर परीक्षार्थी ओएमआर सीट लेकर भाग गए। परीक्षा केंद्र प्रभारियों ने ओएमआर सीट जमा न करने वाले परीक्षार्थियों की सूचना दी है। 

No comments:

Post a Comment

Facebook