Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी शिक्षकों पर कसेगा शिकंजा, संदिग्ध शिक्षकों की सुनवाई आज

फिरोजाबाद। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी शिक्षकों पर आने वाले दिनों में शिकंजा कसना तय है। आज सीडीओ की अध्यक्षता वाली कमेटी में दो संदिग्ध शिक्षकों की सुनवाई आज होगी। सुनवाई में अगर शिक्षक उपस्थित नहीं हुए या फिर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके तो बर्खास्तगी की जाएगी।


वहीं अन्य फर्जी शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए भी जिला कमेटी आज बैठकर नई रणनीति तैयार करेगी। कार्रवाई की खबर से फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

चार फर्जी शिक्षकों की बर्खास्तगी के बाद दो शिक्षकों का सत्यापन गलत पाया गया है। उन शिक्षकों को सुनवाई के लिए कई बार बुलाया है, लेकिन जिला कमेटी के समक्ष आने से कतरा रहे हैं। सीडीओ की अध्यक्षता वाली कमेटी में उन शिक्षकों को अंतिम मौका दिया गया है। इसमें उन शिक्षकों के बयान और सबूत के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

बीते बुधवार को एडी बेसिक आगरा ने भी 50 वर्ष से उम्र के शिक्षकों की स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए थे। उनको योग्यता के आधार सूची तैयार करने को कहा है। आज होने वाली बैठक में भी फर्जी और असक्षम शिक्षकों पर किस प्रकार कार्रवाई हो, इन बिंदुओं पर निर्णय लिया जाएगा।

कार्रवाई से बचने के लिए शिक्षकों ने जनप्रतिनिधियों के चक्कर लगाना शुरू कर दिया है। बीएसए अरविंद पाठक ने बताया कि संदिग्ध शिक्षकों को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। वहीं, अन्य फर्जी शिक्षकों पर शिंकजा कसने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी।

फिरोजाबाद। जिला स्तरीय अधिकारी ने एक शिक्षिका से आम की स्पेलिंग पूछी। शिक्षिका ने जवाब में एप्पल माने आम बताया। अधिकारी ने पूछा कि सहायक शिक्षिका हो या अन्य भर्ती है। शिक्षिका ने जवाब में दिया कि वह रेग्यूलर है। टीईटी उत्तीर्ण करने के बाद भर्ती हुई है। इसके बाद ही शिक्षकों की योग्यता के आधार पर उनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने का निर्णय लिया गया।

No comments:

Post a Comment

Facebook