Breaking Posts

Top Post Ad

फिर शुरू हुआ बीएसए का कंट्रोल रूम , ये हैं नंबर

जागरण संवाददाता, आगरा: बीएसए कार्यालय में शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण करने के लिए महीनों से बंद पड़ाकंट्रोल रूम फिर से शुरू हो गया है। कोई भी शिक्षक अब बिना कार्यालय आए अपनी शिकायत दर्ज क
रा सकेगा।

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को वेतन, छुट्टी सहित अन्य समस्याओं के लिए बेसिक शिक्षा विभाग आना पड़ता था। ऐसे में अधिकांश शिक्षक स्कूल टाइम में ही कार्यालय आते थे। इससे बच्चों की पढ़ाई पर प्रभाव पड़ता था। इसको देखते हुए अप्रैल में सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया था। यहां पर दो शिक्षकों की नियुक्ति की गई। कंट्रोल रूम के नंबर पर कोई भी शिक्षक अपनी समस्या दर्ज करा सकता था। बिल का भुगतान न होने के कारण फोन कट गए और कंट्रोल रूम बंद हो गया। अब नए बीएसए ने फिर से कंट्रोल रूम शुरू किया है। बीएसए दिनेश यादव ने बताया कि तीन नंबर शुरू किए गए हैं। इस पर कोई भी शिक्षक सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।
अभिभावक भी कर सकेंगे शिकायत
बीएसए दिनेश यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम पर कोई भी अभिभावक या ग्रामीण विद्यालय की शिक्षा, शिक्षकों के देर से आने या न आने के बारे में बता सकता है। उनकी सूचना पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
ये हैं नंबर
969084449
963954448

975674448
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook