Breaking Posts

Top Post Ad

सैकड़ो टीईटी पास बीएड अभ्यर्थियों ने CM को खून से लिखा पत्र, कहा- 5 लाख युवाओं की मांग न मानने पर इच्छामृत्यु

गोरखपुर। 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर आज के दिन सभी महात्मा गाँधी को याद करते है, और अलग अलग कार्यक्रम करते है, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है, जो आज खून से खत लिखकर सोई सरकार को जगाने का प्रयाश कर रहे हैं।
गोरखपुर के टीईटी पास बीएड अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने की मांग को लेकर खून से खत लिखने को मजबूर है। गोरखपुर के सैकड़ो टीईटी पास बीएड अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने की मांग को लेकर आज खून से खत लिखा और तक़रीबन 5 लाख अभ्यर्थियों लिए आवाज उठाई है।
आपको बता दें कि उतर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद् के अधीन संचालित उच्च प्राथमिक परिषदीय विद्यालयों में भाषा और सामजिक अध्यन के शिक्षकों की सीधी भर्ती की मांग के सम्बन्ध में टीईटी पास बीएड अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने की मांग के लिए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादवए बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन और अवधेश प्रसाद एंव बेसिक शिक्षा निदेशक से दो बार बात भी हुई, लेकिन नतीजा सिफर साबित हुआ, और कोई भी भर्ती नहीं हुई, और सवा पांच लाख बीएड एंव टीईटी उतरीण कला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए सीधे भर्ती की मांग अधूरी रह गयी है। इनके द्वारा आश्वासन दिया गया थाए एक दो महीनो में आपकी भर्ती आ जायेगीए लेकिन कोई भी कदम नहीं अभी तक उठाया गया। अब ये बेरोजगार अभ्यर्थथी खून से खत लिखकर सोई हुई सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे है।इसका नेतृत्व संजय कुमार ने किया।इन शिक्षकों की माने तो नेता ऐसा चुनो जो की दास होए नेता ऐसा नहीं बल्कि महाराज हो। प्रदेश सरकार को आज खून से खत लिखा गया है। और सीधी भर्ती की मांग की गई हैए और सवा पांच लाख अभ्यर्थी बेरोजगार है, उन्होंने कहा की अगर हमें सीधी भर्ती देते है, तो ठीक नहीं तो सवा पांच लाख शिक्षको को इच्छामृत्यु दीजिये। और आगामी प्रदेश में चुनाव हैए विधान सभा चुनाव में अगर प्रदेश सरकार हमारी भर्ती करती हैए तो हम उन्हें गले लगायेंगेए नहीं तो आने वाले समय में हम और हमारा परिवार पूरा मिलकर तक़रीबन 25 लाख मतदाता सपा का पूर्णजोर विरोध करेंगे।इन अभ्यर्थियों को समर्थन देने अब जनप्रतिनिधि भी आ गए है। कांग्रेश के नेता राणा राहुल सिंह ने कहा कि इनकी मांगे जायज है। और अगर इनकी मांगे नहीं मानी गई तोए आज इन लोगों ने खून से खत लिखा हैए और कल ये खून सड़कों पर भी बह सकता है।अहिंसा के पुजारी रहे महात्मा गांधी की जयंती के शुभ अवसर पर इन बेरोजगारो का खून जाया होगा या नहीं यह तो सरकार को तय करना है लेकिन जिस प्रदेश में युवाओ का सम्मान और रोजगार नहीं मिलेगा वह राज्य उत्तम प्रदेश नहीं बल्कि नरक प्रदेश बनते देर न लगेगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook