Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी-पीजीटी के लिए अभी करें इंतजार

आठ माह पूर्व मांगे गए थे टीजीटी- पीजीटी आवेदन , अभी तक नहीं हो सका परीक्षा का आयोजन
ALLAHABAD: माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक पदों पर नियुक्ति का बाट देख रहे अभ्यर्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। क्योकि अभी तक टीजीटी- पीजीटी की परीक्षाओं को लेकर कोई माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
ऐसे में संभावना है कि टीजीटी - पीजीटी की परीक्षाओं का आयोजन मई माह में हो सकती है। हालांकि बोर्ड के अधिकारी अभी इस बारे में कोई निश्चित रूप से कहने से बच रहे है। अधिकारियों की माने तो पहले चुनाव और अब बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए फिलहाल टीजीटी- पीजीटी को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका है। बोर्ड परीक्षाओं के बाद ही परीक्षाओं के आयोजन की तैयारियां की जाएगी। इस बारे में शीघ्र ही सहमति बन जाएगी। जिसके बाद परीक्षाओं के आयोजन की तिथियां घोषित की जाएगी।

आठ लाख से अधिक आवेदन

टीजीटी- पीजीटी के लिए इस बार लगभग आठ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जिनके लिए बोर्ड की ओर से परीक्षा का आयोजन किया जाना है। आवेदन के बाद बोर्ड की ओर से दिसंबर 2016 में परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी थी, लेकिन चुनाव की तिथियां घोषित होने के कारण परीक्षा की तिथियों को घोषित नहीं किया गया। ऐसे में मई के पहले टीजीटी पीजीटी के आवेदन को लेकर संशय बना हुआ है। इस बारे में बोर्ड की सचिव रूबी सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि फिलहाल बोर्ड टीजीटी- पीजीटी 2013 साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा हुआ है। इसके बाद टीजीटी- पीजीटी 2011 के साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उसके बाद ही परीक्षा के आयोजन को लेकर सहमति बन सकेगी.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook