Breaking Posts

Top Post Ad

एमटीएस में एसएससी की भी परीक्षा, मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ (एमटीएस) भर्ती परीक्षा 2016 अब ऑनलाइन

इलाहाबाद : मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ (एमटीएस) भर्ती परीक्षा 2016 अब ऑनलाइन होनी है। सितंबर-अक्टूबर में कंप्यूटर आधारित यह परीक्षा कराना कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।
इसमें परीक्षार्थियों की तादाद 63 लाख है उनके लिए हाईटेक केंद्र खोजना और इम्तिहान के दौरान सर्वर डाउन समस्या से पार पाना आसान नहीं होगा।

एसएससी की एमटीएस 2016 परीक्षा के पहले दो चरण होने के बाद आयोग ने ओएमआर आधारित पूरी परीक्षा निरस्त करने का कुछ दिन पहले ही फैसला किया है। यह बड़ा फैसला नकल माफियाओं से परेशान होकर लिया गया है। असल में एमटीएस परीक्षा पांच चरणों में होनी थी। इसमें से दो चरण की परीक्षा तीस अप्रैल और 14 मई को हो चुकी है, जबकि तीन चरणों में 28 मई तथा चार व 11 जून को परीक्षा प्रस्तावित थी। 30 अप्रैल को बिहार और 14 मई को आगरा और कानपुर में एमटीएस का पेपर आउट हुआ। आगरा में वाट्सएप पर पेपर वायरल हुआ था। अब यह परीक्षा ऑनलाइन परीक्षा सितंबर और अक्टूबर में प्रस्तावित है। मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान का कहना है कि परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। आयोग इसे सफलतापूर्वक कराएगा।
दो परीक्षाएं हो चुकी ऑनलाइन : एसएससी अपनी दो बड़ी वार्षिक भर्ती परीक्षा संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती (सीजीएल) और संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती (सीएचएसएल) परीक्षा पहले ही ऑनलाइन करा चुका है। हालांकि कई केंद्रों पर सर्वर डाउन व अन्य समस्याएं भी सामने आई थी। फिर भी परीक्षा किसी तरह पूरी हो गई।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook