Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षको ने बीएसए कार्यालय में किया प्रदर्शन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षको ने बीएसए कार्यालय में किया प्रदर्शन
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शिक्षकों की समस्याओं को लेकर क्रमिक अनशन शुरू किया। सूचना पर पहुंचे सदर एसडीएम व सीओ सिटी ने बीएसए से बात कर तीन दिन के अन्दर समस्या निस्तारण का भरोसा देकर अनशन समाप्त करा दिया।

मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार पाण्डेय की अगुवाई में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बीएसए कार्यालय परिसर में क्रमिक अनशन शुरू किया गया। यहां शिक्षकों ने पदोन्नति, अवशेष वेतन, सेवा निवृत्त, शिक्षकों की पत्रवलियों के निस्तारण आदि की समस्याएं बताते हुए संकल्प लिया कि पदोन्नति उनका अधिकार है जिसे वे लेकर रहेंगे।

चयन वेतनमान मार्च माह में स्वीकृत न हुआ तो इसकी जिम्मेदारी बीएसए की होगी। शिक्षकों के अनशन की सूचना पर सदर एसडीएम नरेन्द्र सिंह व सीओ सिटी श्रीपाल यादव मौके पर पहुंचे। यहां एसडीएम ने बीएसए से शिक्षकों की समस्याओं के संबंध में वार्ता कर शिक्षकों को भरोसा दिया कि वे 12 मार्च को मौके पर समस्याओं का निस्तारण करा देंगे।

इस दौरान कई बार प्रशासनिक अफसरों से टकराव की नौबत आ गई पर कुछ शिक्षक नेताओं के बीच में आने से हालात संभल गए। वहीं शिक्षकों ने चेताया कि समस्याओं का निस्तारण न हुआ तो परिषदीय परीक्षाओं के बाद आन्दोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर देवी प्रसाद गर्ग, रामकरण सिंह, ललित बिहारी मिश्र, विजय पाण्डेय, आलोक गर्ग, संतोष सिंह, ललक पाण्डेय, शिवपूजन सिंह आदि शिक्षक मौजूद रहे।




सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook