Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति के आधार पर शिक्षकों ने पदोन्नति मांगी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नियुक्ति के आधार पर शिक्षकों ने पदोन्नति मांगी
स्थानातंरण के बाद वरिष्ठता खत्म किए जाने से नाराजगी

बेसिक शिक्षा परिषद में नियुक्त अन्तजर्नपदीय स्थानांतरित शिक्षकों ने मंगलवार को सपा विधायक बबेरु विशंभर सिंह यादव को ज्ञापन सौपा। मांग की कि अन्तजर्नपदीय स्थानांतरित शिक्षकों की पदोन्नति प्रथम नियुक्ति के आधार पर की जाए।

शिक्षकों ने बताया कि प्रदेश भर में लगभग 44 हजार शिक्षक शिक्षिकाओं का स्थानांतरण हुआ। इस दौरान बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने आश्वासन दिया था कि अब अन्तजर्नपदीय स्थानांतरण के बाद शिक्षकों की वरिष्ठता सूची लैप्स नहीं किया जाएगा।

बिन्दु छह के अनुसार स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षकों को वांछित जनपद में केवल उसी स्थित में स्थानांतरण किया जाएगा। जबकि उस जनपद में संबंधित बैच के अध्यापक भी समान पद पर कार्यरत हों।

शिक्षकों ने बताया कि जनपद में पदोन्नति प्रक्रिया में अन्तजर्नपदीय स्थानांतरित शिक्षकों को सम्मलित नहीं किया जा रहा। जबकि इलाहाबाद हाईकोर्टऔर लखनऊ खण्डपीठ ने प्रियंका शुक्ला मामले में शिक्षकों के पूर्व में किए गए शिक्षण अनुभव को जोडने को आदेशित किया है। मांग की कि पदोन्नति के लिए 5 वर्ष के अध्यापन अनुभव को मानते हुए नियुक्ति वर्ष के वर्ग, बैच में शिक्षकों के साथ ही जनपद की सूची बनाते हुए प्रथम नियुक्ति के आधार पर पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण करने का शासनादेश जारी कराया जाए।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष उमाशंकर यादव, अध्यक्ष ध्यानेन्द्र सिंह, शिव कुमार यादव, विनोद अवस्थी, राकेश तिवारी, दिलीप तोमर, गणोश यादव, रामकेश राजपूत, उदित नारायण रहे।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook