Breaking Posts

Top Post Ad

अब मनमानी नहीं कर सकेंगे गुरुजी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


उपस्थिति मॉड्यूल पर लगेगी बच्चों की हाजिरी
गौरीगंज। परिषदीय स्कूलों में पढने वाले बच्चों की हाजिरी अब रजिस्टर के साथ एनआईसी की ओर से विकसित ′उपस्थिति मॉड्यूल पर दर्ज करानी होगी। इसके लिए प्रधानाध्यापक /शिक्षक को अपने मोबाइल से एनआईसी की ओर से सार्वजनिक मोबाइल पर एसएमएस करना होगा।
विद्यालय खुलने के दो घंटे के अंदर मैसेज नहीं मिलने पर सॉफ्टवेयर स्कूल बंद दिखा देगा। परिषद के आदेश पर बीएसए ने इस संबंध में आवश्यक कवायद पूरी कर ली है।
बच्चों की उपस्थिति दर्ज करने में मनमाना रवैया अख्तियार करने वाले शिक्षकों के दिन लदने वाले हैं। अब कोई भी शिक्षक अनुपस्थित को उपस्थित और उपस्थित को अनुपस्थित नहीं कर सकेगा। स्कूलों में बच्चों के लिए चलने वाली तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ हड़पने के उद्देश्य से शिक्षकों की ओर से की जाने वाली मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए शासन ने नई योजना शुरू की है। नई योजना में शिक्षकों को अपने स्कूल की प्रत्येक कक्षा के अनुपस्थित छात्र का अनुक्रमांक एनआईसी की ओर से विकसित विशेष सॉफ्टवेयर पर पंजीकृत अपने मोबाइल नंबर से एनआईसी के मोबाइल नंबर (9935901889) पर मैसेज करना होगा। शिक्षकों को यह कार्य स्कूल खुलने के बाद एक से दो घंटे के अंदर करना होगा। दो घंटे के अंदर एनआईसी को शिक्षकों की ओर से भेजा गया एसएमएस नहीं मिला तो कंप्यूटराइज्ड सिस्टम उस दिन विद्यालय को बंद मानते हुए इसकी जानकारी लिखित रूप से शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भेज देगा।
तैयारियां पूरी : बीएसए
शासन व परिषद की ओर से जारी आदेश योजना के तहत जिले के परिषदीय विद्यालयों में पंजीकृत बच्चों व शिक्षकों का डाटा और प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक का मोबाइल नंबर विशेष सॉफ्टवेयर के उपस्थिति मॉड्यूल में फीड होना है। बीएसए आनंद कुमार पांडेय की मानें तो जिले में इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बच्चों व शिक्षकों का डाटा विशेष सॉफ्टवेयर पर फीड हो चुका है। नवंबर के अंत तक शिक्षकों को नई व्यवस्था के अनुरूप बच्चों की हाजिरी एसएमएस के जरिए देनी होगी।
शिक्षकों को भेजना होगा एनआईसी को एसएमएस,
परिषद के आदेश पर बीएसए ने जिले में पूरी की तैयारी
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook