Breaking Posts

Top Post Ad

सहायता प्राप्त स्कूलों में होने वाली 9572 शिक्षकों की भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में

प्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालय सहायता प्राप्त स्कूलों में होने वाली 9572 शिक्षकों की भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में हो सकती है। फिलवक्त माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 2011 व 2013 की भर्तियों को पूरा करने में लगा हुआ है।
बोर्ड में अभी 2013 की भर्तियों के लिए साक्षात्कार चल रहे हैं। वहीं 2011 की भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा जून में हो चुकी है। अभी इनकी कापियां चेक होनी हैं और इसके लिए भी साक्षात्कार होने हैं। लिहाजा अभी बोर्ड नई लिखित परीक्षा करवाने की स्थिति में नहीं है।

बोर्ड में 2010 के बाद से नियमित भर्तियां लगभग बंद-सी हैं। वर्ष 2011 में विज्ञापित शिक्षकों के 1875 पदों के लिए आवेदन लिए गए थे लेकिन हाईकोर्ट में होने के बाद लिखित परीक्षा नहीं हो सकी थी।

इनकी परीक्षाएं बोर्ड ने जून 2016 में करवाई हैं। वहीं वर्ष 2013 में लगभग 7 हजार पदों के लिए लिखित परीक्षा हो चुकी थी। बोर्ड ने इनका परिणाम निकलवाया और अब साक्षात्कार कर चयन प्रक्रिया चल रही है।
बोर्ड लम्बे समय से विवादों के घेरे में रहा है।

कभी अध्यक्ष की मनमानी तो कभी रिजल्ट को लेकर विवाद उठते रहे हैं। कई बार से हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही रिजल्ट निकाला जा रहा है। लिहाजा बोर्ड के नए अध्यक्ष एचएल गुप्ता ने साक्षात्कार में कोडिंग प्रणाली लागू की है जिसमें अभ्यर्थी का नाम साक्षात्कार पैनल को नहीं पता चल पाता वहीं साक्षात्कार पैनल भी अभ्यर्थी को तुरंत ही आवंटित किया जाता है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook