Breaking Posts

Top Post Ad

संविदा कर्मियों को जल्द ही न्यूनतम वेतन 16,000 रुपये देने के निर्देश

राज्य सरकार ने निकायों में कार्यरत सभी संविदा सफाई कर्मियों को जल्द ही न्यूनतम वेतन 16,000 रुपये देने के निर्देश दिए हैं। निकायों से कहा गया है कि न्यूनतम वेतन देने संबंधी प्रस्ताव को जल्द ही अपने यहां बोर्डों से पास कराकर इसकी जानकारी नगर विकास विभाग को दी जाए।
वेतन समिति ने सरकारी विभागों, निगमों, निकायों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन देने की संस्तुति की है।
इसके लिए उन्हीं संविदा कर्मचारियों को पात्र माना गया है जिनकी नियुक्ति नियमानुसार हुई है। स्थानीय निकायों में इसके लिए सिर्फ संविदा सफाई कर्मियों को पात्र पाया गया है। नगर विकास विभाग ने इसके आधार पर निकाय अधिकारियों को निर्देश दिया कि नियमानुसार रखे गए संविदा सफाई कर्मियों को न्यूनतम वेतन जल्द देने की व्यवस्था की जाए। इसके लिए उन्हें शासन स्तर से कोई मदद नहीं दी जाएगी।
निकायों को न्यूनतम वेतन देने पर आने वाला खर्च खुद उठाना होगा। प्रदेश में मौजूदा समय 634 निकाय हैं, लेकिन शासन के आदेश पर करीब 570 निकायों में ही संविदा सफाई कर्मियों को न्यूनतम वेतन देने की प्रक्रिया शुरू हो पाई है। नगर विकास विभाग ने शेष निकायों को जल्द इसे अमल में लाने का निर्देश दिया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook