Breaking Posts

Top Post Ad

बदलने जा रही है यूपी के प्राइमरी स्कूलों की तस्वीर, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान!

लखीमपुर खीरी. अब सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में भी नौनिहाल पट्टी पर बैठकर नहीं बल्कि मेज कुर्सी पर बैठेंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार ने विद्यालयों को बजट भी आवंटित कर दिया है। नए सत्र तक इन विद्यालयों में कुर्सी मेज आ जाने की उम्मीद है।
प्राथमिक विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए प्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया है। जमीन पर बैठने वाले बच्चे साफ सुथरे तौर पर कुर्सी मेज पर बैठकर अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। इससे विद्यालयों का स्तर सुधरेगा और व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त होगी।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने के लिए यह कदम उठाया है। सभी जिलों में बजट भेजा जा रहा है। जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों में व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि पट्टी पर बैठने के कारण कई बार बच्चों की किताबें गंदी हो जाती थीं। क्लास में धूल काफी उड़ती थी। लेकिन अब कुर्सी मेज की व्यवस्था से शिक्षा का स्तर भी सुधरेगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शहर के कई प्राथमिक व जूनियर विद्यालय ऐसे हैं जिन की इमारतें जर्जर हैं। इन विद्यालयों की स्थिति भी सुधरेगी। शासन इसके लिए भी प्रयासरत है। प्रत्येक नए सत्र में विद्यालयों की स्थिति के बारे में रिपोर्ट शासन को भेजी जाती है। जिन विद्यालयों के भवन पूरी तरह से जर्जर हैं। उनके लिए भी प्रदेश सरकार से मांग की गई है कि इनके भवन बनवाने के लिए बजट भेजा जाए। नए सत्र में विद्यार्थियों को कुर्सी मेज की व्यवस्था मिले ऐसे प्रयास किए जाएंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook