सहायक शिक्षक भर्ती: बहराइच में सबसे ज्यादा पद, लखनऊ में सिर्फ 93

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती में शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल के गृह जिले बहराइच में सर्वाधिक 2720 पदों पर भर्ती होगी, जबकि गाजियाबाद में सबसे कम केवल 5 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती कि जाएंगे।

राजधानी लखनऊ में मात्र 93, गोरखपुर में 624 और वाराणसी में 205 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। बेसिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को 41556 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए जिलेवार रिक्त पदों की संख्या जारी की।

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में 41556 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। परिषद ने 20 मई को सभी 75 जिलों में 41556 सहायक भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। मंगलवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है, 28 अगस्त तक आवेदन किए जाएंगे।

परिषद ने मंगलवार को सभी जिलों में भर्ती के लिए रिक्त पदों की संख्या जारी की है। 31 अगस्त तक डाटा प्रोसेसिंग की जाएगी। 1 से 3 सितम्बर तक जिलों में काउंसलिंग की जाएगी। 5 सितम्बर शिक्षक दिवस पर चयनित अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति का तोहफा दिया जाएगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week