Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन पर बिफरे शिक्षक, किया प्रदर्शन

संवादसूत्र, सुलतानपुर : बेसिक स्कूलों में शिक्षकों के समायोजन को नियम विरुद्ध बताते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। नगर समेत कई विकास खंड मुख्यालयों पर शिक्षकों ने प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि जनशक्ति निर्धारण में तमाम कमियां हैं।
इसकी वजह से सही समायोजन नहीं हो पा रहा है। पहले महकमा गलती सुधारे तब अमल करे। जिला मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय व प्रवक्ता निजाम खान के संयोजन में प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। जिसमें कहा गया कि मौजूदा समायोजन की प्रक्रिया अव्यावहारिक है। नियम के विरुद्ध है। ब्लाकों में संकुल संसाधन केंद्रों पर मंगलवार को काउंसि¨लग होनी थी। विसंगतियों के चलते शिक्षकों में आक्रोश है। बीएसए केके ¨सह से मिलकर शिक्षक नेताओं ने विरोध जताया।


नेता प्राथमिक शिक्षक संघ (दिलीप पांडेय गुट) के ब्लाक अध्यक्ष पूर्णेन्दु पाण्डेय, मंत्री मनोज कुमार द्विवेदी, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर समायोजन का विरोध किया है। ज्ञापन में कहा गया है कि शिक्षा मित्रों को भी इस समायोजन के दायरे में लाया गया है जबकि आरटीई एक्ट 2009 के तहत शिक्षामित्रों को अध्यापक नहीं माना गया है। आरोप है कि यह समायोजन अदालत के दिशा निर्देशों के विपरीत है। उधर, प्राथमिक शिक्षक संघ (राजेन्द्र पांडेय गुट) के स्थानीय अध्यक्ष रणबीर ¨सह, मंत्री द्वारिका यादव, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ लम्भुआ के अध्यक्ष अनिल तिवारी, देवेन्द्र, कविराज आदि शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर अपना विरोध दर्ज कराया।दफ्तर के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया गया। जूनियर हाईस्कूल मे 30 पद पर 16समायोजन व प्राथमिक विद्ययालय मे 28 पद पर 93 समायोजन किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Facebook