Breaking Posts

Top Post Ad

कर्मचारी चयन आयोग में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते है अप्लाई

डेस्क। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार और सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) में क्लर्क, स्टेनो, जेबीटी, टीजीटी के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है।
इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 22 जनवरी 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं। इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले रोजगार संबंधी सभी आवश्यक जानकारियां जरूर पढ़ लें उसके बाद ही आवेदक अपना आवेदन करें।
योग्यता- योग्यता- इस नौकरी में इच्छुक उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं/ बारहवीं/ स्नातक/ आईटीआई/ डिप्लोमा/इंजीनियरिंग डिग्री होना चाहिए। 
पदों का नाम-TGT (कला), TGT (गैर-मेडिकल), जूनियर कैमरामैन, प्रचार सहायक ग्रेड-I-, वार्डन, विशेष शिक्षक एवं अन्य
पदों की संख्या- 1724
आवेदन की अंतिम तिथि- 22-01-2019
आयु- इस नौकरी में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम 45 साल के बीच होनी जरूरी हैं। आयु में छूट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए विभागय वेबसाइट पर देखें।
सैलरी- चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 5,910 - 34,800/- प्रतिमाह होगी।
आवेदन की फीस- इस नौकरी में आवेदन करने की फीस सामान्य वर्ग के लिए 360 / - सामान्य IRDP/दिव्यांग/ स्वतंत्रता सेनानी/ पूर्व सैनिक: 20/-
एससी/ एसटी/ ओ.बी.सी.(हिमाचल प्रदेश के निवासी): 120/-
भूतपूर्व सैनिक / दृष्टविहीन: कोई शुल्क नहीं है।

चयन प्रक्रिया- इस भर्ती में उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा एवं मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।
आवेदन कैसे करें- इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक ऑफिशयल वेबसाइसट: hpsssb.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तथा वेबसाइट पे जाकर लॉगिन करें एवं सारी आवश्यक जानकारियाँ भरें।

No comments:

Post a Comment

Facebook