Breaking Posts

Top Post Ad

69000 Cut Off: शिक्षक भर्ती परीक्षा की कटऑफ जारी, सामान्य वर्ग में 65 प्रतिशत वाले होंगे पात्र, और आरक्षण वाले 60 फीसदी पर

बेसिक शिक्षा विभाग ने 69000 शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा की कट ऑफ जारी कर दी।अब इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को जहां न्यूनतम 65 प्रतिशत अंक लाने होंगे वहीं, एससी-एसटी एवं ओबीसी कैटेगरी में उत्तीर्ण होने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक लाने होंगे। 
शिक्षक भर्ती की परीक्षा में 150 अंकों के कुल 150 सवाल पूछे गए थे। प्रश्नों के आधार पर देखें तो सामान्य वर्ग में जहां अभ्यर्थी के कम से कम 97 प्रश्न सही होने चाहिए वहीं, आरक्षित वर्ग में कम से कम 90 प्रश्न सही होने चाहिए।
इस तरह होगा चयन परीक्षा में न्यूनतम अंक हासिल कर लेने भर से ही अभ्यर्थी को नियुक्ति अधिकार नहीं मिलेगा। परिणाम घोषित होने के बाद विभाग द्वारा कुल पदों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट में स्थान पाने वाले अभ्यर्थी ही अंतिम रूप से नियुक्ति के लिए पात्र होंगे।



69000 शिक्षक भर्ती में कटऑफ जारी: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक निर्धारित किए जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी


No comments:

Post a Comment

Facebook