Breaking Posts

Top Post Ad

प्रयागराज: सीएम योगी पहुंचे कुंभ नगरी, खोले अक्षयवट व सरस्वती कूप के द्वार

Allahabad news, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की सुबह ही कुंभ नगरी का दीदार करने प्रयागराज पहुंचे। कई निर्माण तथा पुनरुद्धार कार्य के समापन के बाद उसे गुरुवार से ही जनता के लिये खोला जा रहा है। चूंकि कुंभ मेला शुरू होने में बस चंद दिन शेष हैं ऐसे में सीएम योगी की यह आखिरी
समीक्षा भी मानी जा रही है। फिलहाल सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुसरो बाग में पुनरुद्धार कार्यों का लोकार्पण करने के बाद कहा कि इस बार जो भी प्रयागराज के कुंभ में आएगा। यहां के अविस्मरणीय पलों को आजीवन याद रखेगा। कुंभ मेला को पूरा विश्व देखने को आतुर है। आदित्यनाथ ने अकबर का किला स्थित मूल अक्षयवट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही अक्षयवट का द्वार आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। सीएम ने यहां सरस्वती कूप में स्थापित सरस्वती की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा भी की।

चाक-चौबंद व्यवस्थाएं देखकर खुश हुए योगी

इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेट प्लेन से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी थे। एयरपोर्ट से उनका काफिला सीधे खुसरोबाग पहुंचा। जहां पुनरुद्धार कार्यो का लोकार्पण के बाद सीएम आजाद पार्क पहुंचे। कुंभ गीत का यहां लोकार्पण करने के बाद सीएम अन्य कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जिसमें अक्षयवट और समुद्र कूप के नये मार्ग का लोकार्पण भी शामिल है। इसके अलावा कुंभ क्षेत्र में बने मीडिया सेंटर, टेंट सिटी व त्रिवेणी पुष्प के निरीक्षण का भी कार्यक्रम तय है।

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तय कार्यक्रमों के अनुसार जो भी स्थान दिखाए गए वहां पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद थी, जिस पर सीएम ने अधिकारियों की पीठ-पीठ थपथपाई। लेकिन, शहर के अन्य हिस्सों व कुंभ तक पहुंचने वाले मार्गों की स्थिति में स्पष्ट डाटा ना मिलने पर अन्य कार्यों को पूरी तरह से सुव्यवस्थित करने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम स्नान के दिन कहीं कोई कमी ना रह जाए इसके लिए सारे आला अधिकारी अपने स्तर पर कार्य की निगरानी करें।

सीएम से मिलने की मांग कर रहे अभ्यर्थी

प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए शिक्षामित्र व 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में शामिल अभ्यर्थी कई स्थानों पर जुटे हुए हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने जिले के अफसरों से गुहार लगाई थी कि उन्हें सीएम से मिलने का समय दिया जाए। हालांकि उनकी मांग नहीं मानी गई थी जिसके कारण कल से ही शिक्षामित्रों व अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में कई स्थानों पर नकल माफियाओं के पकड़े जाने व शिक्षक भर्ती में कट ऑफ निर्धारित किए जाने का विरोध किया जा रहा है। इसी को लेकर अभ्यर्थी सीएम से मिलने की मांग कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook