Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा नए कटऑफ से शिक्षामित्रों के लिए बढ़ी मुश्किल

प्रदेश सरकार की ओर से सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सामान्य के लिए 65 एवं आरक्षित वर्ग केलिए 60 फीसदी का कटऑफ तय कर दिए जाने के बाद शिक्षामित्रों के चयन की संभावना कम हो गई है। शिक्षामित्रों को वेटेज का लाभ मिलने के बाद भी कम अंक मिलने पर उनके चयन की संभावना कम हो जाएगी।
सरकार के नए फरमान के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद की अगुवाई में आजाद पार्क में हुई बैठक में सरकार के मनमाने फैसले का विरोध किया गया। संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने दो खुली भर्तियों में शिक्षामित्रों को अवसर देने को कहा था परंतु सरकार के सौतेले रवैये के चलते 950 शिक्षामित्र काल के गाल में समा गए।
उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ प्रयागराज के मीडिया प्रभारी संतोष शुक्ला ने कहा कि सरकार की ओर से 65 और 60 फीसदी का नियम तय करना नियम विरूद्घ है। संघ के जिला संरक्षक सुरेंद्र पांडेय ने कहा कि शिक्षामित्र सरकार के इस आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे। जाएगी साथ ही सरकार की मनमानी का सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज किया जाएगा। शिक्षामित्र 10 जनवरी को प्रयाग आगम पर मुख्यमंत्री को इस संबंध में मांगपत्र देकर राहत की मांग करेंगे। इस मौके पर जनार्दन पांडेय कमलाकर सिंह, अमर बहादुर सिंह,अब्दुल मोकित, कौशलेश सिंह, शिवकांत सिंह, संतोष पाल, राघवेंद्र सिंह, गीता, अतुल द्विवेदी, विनय सिंह, जनार्दन, सुनील तिवारी सहित बड़ी संख्या में शिक्षामित्र मौजूद रहे।

 आज कैंडल मार्च निकाल अभ्यर्थी करेंगे विरोध
प्रयागराज। प्राथमिक विद्यालय में भर्ती के लिए छह जनवरी को हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का पचा लीक होने के बाद परीक्षार्थियों का आंदोलन तेज हो गया है। परीक्षार्थियों का कहना है कि सरकार परीक्षा निरस्त करके दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे। परीक्षार्थियों ने मंगलवार को परीक्षा नियामक कार्यालय पर प्रदर्शन कर आजाद पार्क तक जुलूस निकाला। परीक्षार्थियों का कहना है कि वह बुधवार को अपनी मांग तेज करने केलिए शाम पांच बजे परीक्षा नियामक कार्यालय से कैंडल मार्च निकाला जाएगा। विरोध प्रदर्शन करने वालों में अनिल सिंह, आइसा के सुनील मौर्या, राजेंद्र सिंह यादव, सुनील यादव, अंबरीश शुक्ला, सीएम सिंह, शैलेष कुमार मौर्या, हरि ओम यादव, पिंटू सरोज आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook