Breaking Posts

Top Post Ad

300 शिक्षकों से काम तो ले रहा विभाग लेकिन नहीं दे रहा वेतन: मैनपुरी

चार माह से वेतन के लिए जनपद के 300 से अधिक शिक्षक भटक रहे हैं। विभाग उनसे शिक्षण कार्य तो ले रहा है लेकिन उनके वेतन को लेकर गंभीर नहीं है।
शनिवार को इन शिक्षकों को वेतन दिलाने के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने लेखाधिकारी से मुलाकात की और जिन शिक्षकों के अभिलेखों की जांच पूरी हो चुकी है उन्हें वेतन इसी माह दिलाने की बात कही। मामले को लेकर शिक्षक नेताओं की लेखाधिकारी से नोकझोंक भी हुई ।
 जुलाई 2016 में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के तहत जनपद में 300 शिक्षक आए थे। जिनमें से 200 से अधिक शिक्षकों को अभी तक वेतन नहीं मिला था। वहीं 6 माह पूर्व हुई 15 हजार शिक्षक भर्ती व 4 माह पूर्व हुई 16448 शिक्षक भर्ती के लगभग 200 शिक्षकों को भी अभिलेखों की जांच के बाद भी वेतन नहीं मिल पा रहा था। इन शिक्षकों की वेदना को प्राथमिक शिक्षक संघ ने सुना। शनिवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने लेखाधिकारी अनिल कुमार शर्मा व बीएसए रामकरन से मुलाकात की। प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि लगभग 300 शिक्षकों के अभिलेख पूरे हैं इन्हें वेतन दिलाया जाए। इस पर लेखाधिकारी व बीएसए ने भरोसा दिया कि जिन शिक्षकों के अभिलेखों की जांच हो चुकी है उन्हें शीघ्र वेतन दिलाया जाएगा। इस अवसर पर जिलामंत्री महेंद्र प्रताप सिंह, सत्यवीर सिंह, योगेश यादव, सुनील यादव, राजेश कुमार, अभिषेक यादव, शरद वर्मा, गौरव कुमार, बिजेंद्र पाल, अवधेश कुमार, विवेक जैन, अवनीश यादव, शिव कुमार, दुष्यंत प्रताप भदौरिया आदि लोग मौजूद रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook