Breaking Posts

Top Post Ad

स्थानांतरण प्रक्रिया को लेकर पेशोपेश में शिक्षक

आजमगढ़ : विभिन्न स्कूलों से कई साल से तैनात शिक्षक स्थानांतरण प्रक्रिया को लेकर जूनियर व माध्यमिक शिक्षक पेशोपेश में पड़ गए हैं। जनपद में ऑनलाइन साइट न चलने से हजारों शिक्षकों का स्थानांतरण नही हो पाया। इससे उनके समक्ष संकट उत्पन्न हो गया है।
वैसे शिक्षकों में आस है कि 15 जुलाई तक समायोजन होगा। उसके बाद साइट खुलने पर उन्हें राहत मिल सकती है।

जनपद में प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 2267 तथा जूनियर विद्यालयों की संख्या 983 के करीब है। इसमें हजारों शिक्षकों की तैनाती की गई है। इसमें तमाम शिक्षक अपने घर से 60 से 70 किमी की दूरी पर पांच-छह साल से तैनात है। ऐसे में स्थानांतरण को लेकर कई साल से यह इंतजार में थे। इस साल वह आस लगाए थे कि वह अपने घर के नजदीक आ जाएंगे। पिछले साल भी तमाम शिक्षकों का हाईकोर्ट के आदेश पर हुआ था लेकिन इसमें तमाम अनियमितता मिली
और जांच के बाद सबका स्थानांतरण कैंसिल कर दिया गया। पिछले साल भी स्थानांतरण से लोग वंचित हो गए थे। इस वर्ष लोगों में आस थी कि स्थानांतरण किया जाएगा। उनके मंसूबों को तब झटका लग गया जब ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि समाप्त हो गई। स्थानांतरण की साइट ही जनपद में नहीं खुली। इसकी वजह से एक भी शिक्षक स्थानांतरण आवेदन नहीं कर पाए। इससे उनके समक्ष संकट उत्पन्न होगया है। वह पेशोपेश में पड़े हुए हैं।
----------
ऑनलाइन
आवेदन बढ़ाने की तिथि निर्धारित करने के लिए शासन को लिखा गया है। ऑनलाइन आवेदन की तिथि आगे बढ़ेगी। अभी किसी जनपद में स्थानांतरण नहीं हो पाया है। पहले समायोजन होगा उसके बाद स्थानांतरण किया जाएगा।
-प्रमोद यादव : बेसिक शिक्षा अधिकारी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook