Breaking Posts

Top Post Ad

भाजपा विधायक ने पूछा ऐसा सवाल क‍ि प्रिंसिपल बेहोश हो गए

रामपुर। देश मे शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए भले ही केंद्र और प्रदेश सरकार योजना पर योजना बना रही हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ अौर ही है। ये योजनाएं पूरी तरह से लागू नहीं हो पा रही हैं।
इसी वजह से शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। ऐसे ही एक स्‍कूल में शिक्षा व्‍यवस्‍था को देखने के लिए मिलक विधानसभा विधायक राजबाला जब बेसिक स्कूलों की रियल्टी चेक करने पहुंची और वहां के प्रिंसपिल से एक सवाल पूछा तो वो बेहोश हो गए।
दरअसल, मिलक विधानसभा विधायक राजबाला सोमवार को ठिरिया बेसिक स्कूल पहुंचे। वहां उन्‍होंने प्रिंसिपल से सवाल पूछा तो वो बेहोश गए। क्लास में बैठे बच्चों के सामने प्रिंसिपल जमीन पर पड़े रहे। जब उन्‍हें होश आया तो वो चुपचाप वहां से निकल गए। राजबाला ने कहा, बच्चे तो छोडि़ए, यहां तो प्रिंसिपल का बुरा हाल है। उन्‍होंने जब प्रिंसिपल से राज्यपाल का नाम पूछा था तो वो बेहोश हो गए। अब पता नहीं खुद हुए या ऐसे ही कर रहे थे। बच्चों की शिकायतें भी बहुत ज्यादा हैं। सड़कें खराब हैं। स्कूल में सब कुछ अच्छा नहीं है। जनरल नॉलिज की बात करें तो बच्चों को ना तो प्रधानमंत्री के नाम का पता था और ना ही मुख्यमंत्री का।
बच्‍चों को नहीं मिली किताबें
मिलक विधानसभा के ठिरिया गांव के बेसिक स्कूल में क्लास 1 से लेकर 5 तक स्टूडेंट्स एक जगह बैठे थे। मात्र 10 प्रतिशत बच्चों को ही किताबें मिली थीं। सवाल पूछने पर बच्चे जवाब नहीं दे पा रहे थे। कई जगह का आलम यह रहा कि बच्चों के बैठने का कोई इंतज़ाम नहीं था। और ना ही कोई फैसिलिटी टीचर को मिली थी। स्कूलों के रास्ते भी पक्के नहीं थे। स्कूल के बाहर और गांव में सड़कों की बदहाल स्थिति देखने को मिली।
विधायक को आया गुस्‍सा
निरीक्षण के दौरान विधायक राजबाला को उस वक्‍त गुस्सा आ गया जब स्कूल की छुट्टी के समय भी मिडडे मील का खाना तैयार नहीं हुआ था। उन्होंने इस मामले की शिकायत करने की बात कही है। वहीं, विधायक राजबाला ने एक स्कूल में बच्चों के साथ बैठकर खाना खाया और बच्चों को लगातार स्कूल आने के लिए कहा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook