Breaking Posts

Top Post Ad

पुलिस विभाग में जल्द आने वाली है बड़ी भर्ती, सीएम योगी ने किया ऐलान


बुलन्दशहर। जिले के दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यहां 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम ने प्रदेश के नौजवानों को खुशखबरी देते हुए कहा कि प्रदेश में शीघ्र ही 1 लाख 62 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी और शिक्षकों की भर्ती भी शुरू होगी।
भर्तियों में गड़बड़ी करने वाले सीधे जेल जायेगा।

इस दौरान सीएम ने कहा कि अपराध व अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और हस्तक्षेप रहित पुलिसिंग से प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। इसी के चलते प्रदेश में 468 लाख करोड़ रुपए की निवेश की सम्भावना बनी है।



पश्चिमी यूपी के विकास पर सरकार की नजर
उन्होंने कहा कि किसानों को राहत देने के उद्देश्य से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के बिजली बिल पर लगने वाला सरचार्ज उनकी सरकार ने तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट बनने से बुलन्दशहर व गौतमबुद्धनगर जनपद के हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। नोएडा का विकास होगा और बुलन्दशहर का भी विकास होगा।

सीएम ने 100 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास
शुक्रवार को जिला प्रदर्शनी मैदान में 100 करोड़ रुपए की कई योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के कामकाज से प्रदेश की जनता में विश्वास बना है। सरकार संवाद का नाम है। प्रगति, विकास के काम व जनसमस्याओं का समाधान सरकार का काम है।

किसानों की समस्याओं को दूर करने में जुटी सरकार
उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार विकास के मुद्दे पर काम कर रही है। किसानों की समस्याओं का समाधान, व्यापारी, नारी सम्मान, उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। विकास योजनाएं भी शुरू हुई हैं। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समय में हो। निर्माण कार्य भी गुणवत्ता युक्त हों, केंद्र व प्रदेश की विभिन्न लाभार्थी योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति को भी मिले, यह उनकी सोच है।

ग्राम स्वराज अभियान के बारे में दी जानकारी
बाबा साहब आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल से 5 मई तक चलाए जा रहे ग्राम स्वराज अभियान की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुंचे, इसकी जरूरत है। तभी वास्तविक लोगों को लाभान्वित किया जा सकता है। सीएम ने दावा किया उनकी सरकार ने 30 हजार करोड़ रुपए के किसान ऋण माफ किए हैं। उनकी सरकार किसानों की खुशहाली, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को किया याद
किसानों के मसीहा चौ. चरण सिंह का स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि गांव किसान की खुशहाली के बिना देश की खुशहाली सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की उनकी सरकार चौ. चरण सिंह के सपनों को साकार करने में जुटी हैं।

उपेक्षा का शिकार रहा है पश्चिमी यूपी
मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश आजादी के बाद से ही उपेक्षा का शिकार रहा है। यहां समस्याओं का अम्बार था, अपराध चरम पर थे, उनकी सरकार ने समस्याओं के समाधान का संकल्प लिया है और अपराध व अपराधियों पर भी अंकुश लगा है। जब कानून-व्यवस्था अच्छी रहेगी, तभी निवेश की सम्भावनाएं बढ़ेगी और विकास भी तेज गति से होगा।

नौकरियों के सृजन में जुटी सरकार
सीएम ने कहा कि सरकार ने नौकरियों पर लगे प्रतिबन्ध को समाप्त किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस में 1 लाख 62 हजार पदों और साथ ही शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जेवर एयरपोर्ट की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बन जाने से विकास को गति मिलेगी। एयरपोर्ट के 100 किमी. क्षेत्र में विकास तेज गति से होगा और 20 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

गौशाला बनाने के लिए पंचायत को दिया सुझाव
योगी ने अपने 40 मिनट के भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। उन्होंने जिला पंचायत को सुझाव दिया कि वे निराश्रित गौवंश के संरक्षण के लिए काम करें, गौशालाएं स्थापित करें, जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि यदि गौशाला निर्माण के लिए भूमि की आवश्यकता महसूस हो तो वह जिला पंचायत को आवश्यक जमीन उपलब्ध कराए। गौशाला बनने से गऊओं का संरक्षण होगा और वे निराश्रित के रूप में किसानों की फसलों को बर्वाद नहीं करेंगी।

लाभार्थियों को बांटे प्रमाण पत्र
इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 502, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 600, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए 3 हजार, वृद्धावस्था पेंशन के 500, निराश्रित महिला पेंशन के 511, उज्जवला योजना के 505, सौभाग्य योजना के 500 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, उपकरण, ऋण स्वीकृति पत्र दिए गए।

No comments:

Post a Comment

Facebook