Breaking Posts

Top Post Ad

गाजीपुर Updates - त्रुटि सुधार के बाद दूसरी कट आफ मेरिट जारी

गाजीपुर : त्रुटि सुधार के बाद बेसिक शिक्षाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने टीइटी प्रशिक्षु शिक्षकों की दूसरी कट आफ मेरिट शुक्रवार की देर शाम जारी कर दी। हालांकि नियुक्ति पत्र का वितरण सोमवार से आरटीआइ छात्रावास में किया जाएगा। इसकी तैयारी कर ली गई है।
न्यायालय ने पूरे प्रदेश में 19 जनवरी से ही टीइटी प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण का आदेश दिया था। इसके बाद भी जिले में पहली कट आफ मेरिट जारी करने में ही देरी हो गई। पहली कट आफ मेरिट को लेकर डायट प्राचार्य एवं बीएसए के बीच तालमेल नहीं बैठ पा रहा था।
इससे दो दिन देरी से वितरण कार्यक्रम शुरू हो पाया और इसके चलते दूसरे चरण का कट आफ मेरिट जारी करने में भी पेंच फंसा रहा। पहले चरण में चौबीस सौ पदों के सापेक्ष 1955 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था। इसमें से मात्र 1187 ने नियुक्ति पत्र लिया। शेष नियुक्ति पत्रों को निरस्त कर बचे हुए पदों पर दूसरी कट आफ मेरिट मंगलवार को जारी की गई। इसमें 720 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था। इनका नियुक्ति पत्र गुरुवार से आरटीआइ छात्रावास में वितरित होने वाला था। बुधवार को बेसिक शिक्षाधिकारी ने जब अभ्यर्थियों को विद्यालयों का आवंटन शुरू किया जो उन्हें सामान्य पुरुष विज्ञान वर्ग के कट आफ मेरिट में कुछ गड़बड़ी लगी। पूरा रिकार्ड खंगालने के बाद पता चला कि मेरिट में सामान्य वर्ग के नाम मात्र सात अभ्यर्थी ही शामिल किए गए हैं। इतना ही नहीं कम अंक वाले को भी शामिल किया गया था और अधिक अंक वाले अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट से बाहर थे। इसके चलते महिला विज्ञान वर्ग एवं पुरुष पिछड़ा एवं अनुसूचित जाति की कट आफ मेरिट भी गड़बड़ा रही थी। इस मामले से बीएसए ने तत्काल जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल को अवगत कराया। इस पर जिलाधिकारी ने कट आफ मेरिट को निरस्त कर फिर बनाने का निर्देश दिया।
मेरिट लिस्ट देखने को भटकते रहे
दूसरी कट आफ मेरिट में हुई गड़बड़ी के चलते मेरिट में नहीं आने वाले अभ्यर्थी सूची में अपना नाम देखने के लिए बैचेन थे। वे पांच फरवरी से ही विकास भवन का चक्कर काट रहे हैं। शुक्रवार को भी काफी संख्या में अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा कार्यालय से लेकर आरटीआइ छात्रावास में परेशान दिखे। वे यह जानना चाहते थे के मेरिट लिस्ट में उनका नाम है कि नहीं। ऐसे लोगों की मुश्किल यह है कि उनका अन्य जिलों के भी मेरिट लिस्ट में नाम आया है और वहां नियुक्ति पत्र वितरण का मात्र दो दिन रह गया है। वहीं जो अभ्यर्थी गाजीपुर में ही नियुक्ति चाहते हैं और यहां की मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अगर यहां उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं आया तो वे दोनों जगह से हाथ धो बैठेंगे।
वितरित होगा नियुक्ति पत्र
त्रुटि सुधार के बाद दूसरी कट आफ मेरिट की संशोधित सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण सोमवार से आरटीआइ छात्रावास में सुबह 11 बजे से किया जाएगा। मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों को 15 फरवरी तक नियुक्ति पत्र लेने के साथ आवंटित स्कूल में पदभार भी ग्रहण कर लेना है, नहीं तो उनकी नियुक्ति रद कर दी जाएगी। मेरिट लिस्ट सोमवार से पहले जनपद की वेबसाइट पर नहीं डाली जाएगी।
- संजीव कुमार सिंह, बीएसए।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook