Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक का वेतन रोका, शिक्षिका से मांगा स्पष्टीकरण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

रायबरेली, जागरण संवाददाता : बीएसए ने शैक्षिक गुणवत्ता परखने और शासन द्वारा जारी किए आदेशों की जमीनी हकीकत परखने के लिए अमावां और महाराजगंज विकास क्षेत्र के पांच स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक शिक्षिका बिना सूचना के गैरहाजिर मिलीं। इसके साथ ही अमावां में अतिरिक्त कक्षा कक्ष (एसीआर) की नींव को भरे जाने के लिए पीली ईंटों को मंगवाया गया था।

बीएसए ईंट की गुणवत्ता परखने के लिए ईंट का सैंपल भी लें लाए। वहीं आदेश के बाद भी जर्जर भवनों का निस्तारण नहीं किया गया। खामियां मिलने पर बीएसए ने शिक्षक का वेतन रोक दिया और शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगा है।

गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रामसागर पति त्रिपाठी ने अमावां विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पहरेमऊ का औचक निरीक्षण किया। यहां तैनात शिक्षिका अर्चना ¨सह बिना सूचना के गैरहाजिर मिली। इस पर बीएसए ने शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगते हुए नोटिस जारी करते हुए कहा है कि क्यों न ऐसे में वेतन काटते हुए सेवा बाधित कर दी जाए। उच्च प्राथमिक विद्यालय पहरेमऊ में शिक्षक डायरी अपूर्ण मिली। इस पर बीएसए ने नियमों का पालन करने की बात कही। प्राथमिक विद्यालय चंदामऊ में सब ठीक मिला, लेकिन शिक्षक महताब खान द्वारा उक्त विद्यालय में एसीआर का निर्माण नींव खोद कराया जा रहा था। शिक्षक द्वारा एसीआर की नींव भरने के लिए पीली ईंटों को मंगवाया गया था। इस पर बीएसए जांच के लिए ईंट अपने साथ लें आए और खंड शिक्षाधिकारी को नींव भरने के लिए अच्छी ईंटों का प्रयोग कराए जाने के निर्देश दिए। महाराजगंज क्षेत्र में बने प्राथमिक विद्यालय चंद्रापुर में जर्जर भवन का निर्देश के बाद भी निस्तारण नहीं किया गया। इस पर बीएसए ने शिक्षक सुरेंद्र कुमार का वेतन रोक दिया है। वहीं प्राथमिक विद्यालय कावाडीह में भी बीएसए ने जर्जर भवन का निस्तारण करने और शैक्षिक स्तर में सुधारने के निर्देश दिए है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook