Breaking Posts

Top Post Ad

मोटी वेतन पाने वाले शिक्षक बीएसए दफ्तर में कर रहे बाबूगिरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

ललितपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किस प्रकार से भ्रष्टाचार अपनी जड़ें जमा चुका है। इसका अंदाजा यहां बाबू के रूप में कार्यरत शिक्षकों से ही लगाया जा सकता है। करीब चालीस हजार रुपये की वेतन प्राप्त कर रहे कुछ शिक्षक अपने दूरस्थ विद्यालयों में न जाकर विभाग में अफसरों के कार्य साधते हुये बाबूगिरी कर रहे हैं।

इस मामले को आज पत्रकारों द्वारा जब सोशल मीडिया पर उठाया तो मामले को उप जिलाधिकारी सदर रमेश चंद्र तिवारी ने गंभीरता से लेते हुये बीएसए कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद शिक्षकों ने एसडीएम सदर रमेशचंद्र तिवारी को अवगत कराया कि मड़ावरा ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल खिरिया उबारी में तैनात शिक्षक जो कि चालीस हजार रुपये की मोटी तनख्वाह पाने के बावजूद भी कई महीनों से बीएसए कार्यालय में एक मामूली से कम्प्यूटर ऑपरेटर के रूप में लगा हुआ है। इतना ही नहीं आज जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चल रही काउंसलिंग में उक्त शिक्षक बाबू की तैनाती कर दी गयी। इस पर एसडीएम सदर ने जब सम्बद्धीकरण का आदेश दिखाने को कहा कि तो उक्त आदेश कोई भी नहीं दिखा पाया। विभाग में मचे हड़कम्प के चलते जो शिक्षक बाबूगिरी कर रहे हैं उन्होंने कार्यालय से किनारा कर लिया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदर को विभाग में कई खामियां मिली। कुछ लोगों ने तो दबी जुबान से यह भी बताया कि उक्त शिक्षक जो कि बाबू बना बैठा है, वह अध्यापकों के स्थानान्तरण से लेकर प्रत्येक विभागीय कार्य कराते हैं। लगातार लग रहे आरोपों को आज विराम देते हुये एसडीएम सदर ने औचक निरीक्षण की आख्या डीएम को सौंपे जाने की बात कही है। ताकि समय से बाबूगिरी कर रहे शिक्षकों पर कार्यवाही हो सके।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook