Breaking Posts

Top Post Ad

Breaking News - जस्टिस एस के कौल हो सकते हैं इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

UPTET - ऐसी चर्चा है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने चार जजों को पदोन्नत कर मेघालय, राजस्थान, कर्नाटक और गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त करने की सिफारिश की है।
सूत्रों ने बताया कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस सतीश कुमार मित्तल को राजस्थान हाईकोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस अजीत सिंह को गुवाहाटी हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की गई है।
सूत्रों के अनुसार, माना जा रहा है कि कॉलेजियम ने मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एसके कौल को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश जबकि दिल्ली हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी को मद्रास हाईकोर्ट के पद पर स्थानांतरित करने की सिफारिश की है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के वरिष्ठ जज दिनेश माहेश्वरी को मेघालय हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश की गई है।
इसी प्रकार, इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को दिल्ली हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश किए जाने की बात सामने आ रही है।
एक तरफ जहां कॉलेजियम ने वरिष्ठ जजों को राजस्थान, मेघालय और गुवाहाटी हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनने की सिफारिश की है, वहीं कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस एसके मुखर्जी को उसी हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की भी सिफारिश की गई है।
राजस्थान, कर्नाटक और गुवाहाटी के मुख्य न्यायाधीश पिछले साल सेवानिवृत्त हुए थे जबकि मेघालय हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश 16 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए हैं।
वर्तमान में इन हाईकोर्ट के काम कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संभाल रहे हैं।
ऐसी चर्चाएं भी हैं कि ओडिसा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीएच वाघेला को बांबे हाईकोर्ट स्थानांतरित किया जा सकता है। बांबे हाईकोर्ट का काम अभी कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संभाल रहे हैं।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook