Breaking Posts

Top Post Ad

भर्तियों को पारदर्शी बनाए सरकार : सपा सरकार में जितनी भी भर्तियां निकलीं, लगभग सभी विवादों से घिरीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रदेश की सपा सरकार में जितनी भी भर्तियां निकलीं, लगभग सभी विवादों से घिर गईं। किसी में जातिवाद मुद्दा रहा, तो किसी में नियमों की अनदेखी। अंतत: सभी कोर्ट में लंबित हो गईं। इससे बड़ी संख्या में जिन युवाओं को नौकरी मिलनी थी, वो बेरोजगार ही रह गए।
अब युवा प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर मांग कर रहे हैं कि कम से कम रिक्रूटमेंट को पूरा तो कर लें। यह मांग युवाओं ने सिविल लाइंस स्थित एसबीजे कोचिंग इंस्टीट्यूट में ‘दैनिक जागरण यूथ फोरम’ में उठाई। युवाओं का कहना था कि भर्तियों में भ्रष्टाचार को दूर कर उसे पारदर्शी बनाया जाए।
युवाओं के विचार पर एक रिपोर्ट..
युवाओं की सरकार से मांग, भर्तियों में दूर करें भ्रष्टाचारदैनिक जागरण यूथ कनेक्ट में शामिल छात्र-छात्रएं।भर्तियां तो कई निकलीं लेकिन कोई भी पूरी नहीं हो पाई।
लगभग सभी भर्तियां कोर्ट के चौखट पर पहुंच गई और लंबे समय तक अटक गईं। यह सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। सरकार को चाहिए की वह भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाए।1-अजीत।सरकार ने शिक्षा की परिभाषा ही बदल दी है। जानकारी नहीं, बल्कि मेरिट के बल पर नौकरियां मिल रही हैं। यह गलत फैसला है। इससे पढ़ाई करने वाले छात्रों का नुकसान होगा।1-भाग्यश्री।आज युवाओं को रोजगार मिलना सबसे कठिन हो गया है। खासतौर पर अच्छे और उदीयमान युवाओं को। एक तरफ आरक्षण लोगों के लिए मुसीबत बन रही है, दूसरी ओर मेरिट प्रणाली। सरकार इस पर ध्यान दे।1-राखी।युवा वर्ग को किसी की खैरात नहीं चाहिए, बल्कि वह अपने बलबूते सब कुछ हासिल कर सकता है। नौकरी को प्रतिस्पर्धा से देना चाहिए ना की मेरिट के आधार पर रेवड़ी की तरह। 1-दीपांश।वर्तमान यूपी सरकार की लगभग सभी भर्ती परीक्षाएं विवादित हैं।
अब सरकार को चाहिए की वह इसपर सही जांच करवाए और युवाओं को रोजगार मुहैया कराए। नीतियां भी युवाओं के लिए स्पष्ट करनी चाहिए।1-विनय।
null
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook