टीईटी-16 : 92 फीसदी ने दी टीईटी, 27 तक देंगे उत्तरमाला

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2016 सोमवार को प्रदेश के 858 केन्द्रों पर शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा नियामक प्राधिकारी को जिलों से रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पालियों की परीक्षा में तकरीबन 92 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए।
रजिस्ट्रार नवल किशोर ने बताया कि परीक्षा की उत्तरमाला 27 दिसंबर तक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।
10 बजे पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के कुछ समय पहले पेपर लीक होने की अफवाह बड़ी तेजी से फैली। व्हाट्सएप पर कुछ पेपर और उसका हल भी चलने लगा लेकिन जांच में पता चला कि दो फरवरी 2016 को आयोजित टीईटी-15 का पेपर ही शरारती तत्वों ने वायरल कर दिया था।
अंबेडकरनगर के संत कबीर इंटर कॉलेज से एक अभ्यर्थी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के बाद मूल ओएमआर शीट भी लेकर भाग गया। उसके खिलाफ एफआईआर करवाने के आदेश दिए गए हैं। जालौन समेत एक-दो जिले से ऐसी भी रिपोर्ट मिली की अभ्यर्थी बी और सी कॉपी लेकर चले गए। लेकिन मूल ओएमआर नहीं ले जाने के कारण कोई कार्रवाई नहीं की गई।
सुबह 10 से 12.30 बजे की पहली पाली में हुई उच्च प्राथमिक स्तर और 2.30 से पांच बजे की दूसरी पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा हुई। उच्च प्राथमिक व प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 5,01,821 और 2,54,068 अभ्यर्थी पंजीकृत थे।
प्रवेश नहीं मिलने पर युवक ने किया हंगामा
इलाहाबाद। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कटरा पर देरी से परीक्षा देने पहुंचे युवक को प्रवेश नहीं मिला तो उसने अपने कपड़ों को उतारकर बवाल काटना शुरू कर दिया। मरैके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और कर्नलगंज थाने लेती गई। बाद में उसे छोड़ दिया गया। नियम के अनुसार परीक्षा शुरू होने के दस मिनट के अंदर कोई अभ्यर्थी पहुंचता है तो उसे प्रवेश दिया जाता है। हालांकि इस घटना की जानकारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी को नहीं दी गई।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week