चुनाव ड्यूटी से बचने को अपना रहे तरह-तरह के हथकंडे

मथुरा। हिन्दुस्तान संवाद  विधानसभा चुनाव की तारीख फाइनल होते ही चुनाव ड्यूटी में लगने वाले कर्मी खुद को इससे दूर रखने की जोड़-तोड़ में जुट गए हैं। हर तरह के हथकंडे अपना कर ड्यूटी से मुक्त होना चाहते हैं।
जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर चुनाव की अधिसूचना 17 जनवरी को होगी। इसके बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 11 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने को सभी विभागों के कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया जा रहा है। प्रशासन की नजर बेसिक शिक्षा विभाग पर है। इस विभाग में शिक्षकों को मिलाकर सबसे अधिक कर्मचारी हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में इन दिनों शिक्षकों को ड्यूटी पर लगाने से संबंधित सूची तैयार होकर फीडिंग का कार्य चल रहा है। वहीं, शिक्षक भी चुनाव ड्यूटी से बचने के प्रयास में जुट गए हैं।

कोई बीमारी का हवाला दे रहा है, तो कोई अपने परिवार की परेशानियां गिना रहा है। यह साबित करने के लिए मेडिकल रिपोर्ट तक तैयार कराई जा रही हैं। हालांकि ड्यूटी से मुक्त होने वालों में सही मामले भी होंगे। वे भी शायद ही चुनाव ड्यूटी से मुक्त हो पाएं, क्योंकि डीएम स्पष्ट निर्देश दे चुके हैं कि ड्यूटी से कोई नहीं बचेगा। गौरतलब है कि पूर्व में हुए चुनाव में शिक्षक संगठन सर्वोच्च न्यायालय के किसी आदेश का हवाला देता रहा है। जिसमें शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने संबंधी व्याख्या की गई थी। हालांकि अभी तक ऐसा कोई आदेश जिला प्रशासन के सामने नहीं आया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

No comments :

Post a Comment

शिक्षक भर्ती परीक्षा हेतु पाठ्यक्रम व विषयवार नोट्स