Breaking Posts

Top Post Ad

वाट्सएप पर नहीं, पत्र से भेजें शिक्षको को सूचना, हर शिक्षक के पास एंड्रायड फोन न होने से शिक्षकों को समय पर नहीं मिलतीं हैं सूचनाएं

अलीगढ़ : शिक्षा से संबंधित सूचनाएं मोबाइल पर वाट्सएप के जरिये शिक्षकों तक पहुंचती हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क न होने से सूचना नहीं मिल पातीं। हर शिक्षक के पास एंड्रायड फोन भी नहीं है। सूचना पत्र के जरिये शिक्षकों तक भेजी जाएं।
ये मांग उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत शर्मा ने उठाई। गुरुवार को स्कूल का समय बढ़ाने व शिक्षकों की समस्याओं के संबंध में संघ पदाधिकारियों ने बीएसए को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष ने कहा कि भीषण गर्मी के चलते बच्चों को काफी समस्याएं हो रही हैं। स्कूल का समय सुबह सात से 11 बजे तक किया जाए। उन्होंने शिक्षकों की समस्याएं भी अधिकारी के समक्ष रखीं। खंड शिक्षा अधिकारियों की संस्तुति पर शिक्षकों पर कार्रवाई करने से पहले शिक्षकों से स्पष्टीकरण लिया जाए। डेस के 25 प्रतिशत अवशेष का भुगतान तत्काल कराया जाए। महामंत्री इंद्रजीत सिंह ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी सीएल की सूचना व्हाट्सएप पर मांगते हैं, पत्र व्यवहार रजिस्टर मे सीएल चढ़ी होने के बाद भी मनमानी कार्रवाई करते हैं इस पर अंकुश लगे। खंड शिक्षा अधिकारियों के प्राइवेट आफिसों में शिक्षक अटैच हैं उनको हटाकर विद्यालयों में लगाया जाए।
वाट्सएप पर नहीं, पत्र से भेजें शिक्षको को सूचनाशिक्षकों ने समस्याएं बताई हैं, जो न्यायसंगत व तर्कसंगत मांग होगी जरूरी पूरी होगी। खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं के बारे में चर्चा करेंगे।
धीरेंद्र कुमार, बीएसए

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook