Breaking Posts

Top Post Ad

बेसिक शिक्षा मंत्री ने स्वीकारी प्रदेश में शिक्षा की बदहाली, पूर्व की सरकार के सिर फोड़ा ठीकरा, कहा सुधार की हो रही कोशिश

अयोध्या: रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास जी की छावनी के महंत नृत्यगोपालदास के जन्मोत्सव समारोह में पहुंचीं बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को चिंतनीय बताते हुए शीघ्र ही सुधार की बात कही।
उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन के लिए सरकार प्रयासरत है। शीघ्र ही प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था परिवर्तित रूप में नजर आएगी। एकल विद्यालयों की र्दुव्‍यवस्था पर उन्होंने कहा, शीघ्र ही एकल विद्यालयों की स्थिति में सुधार किया जाएगा, सरकार इसके लिए कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि कई विद्यालय शिक्षामित्रों के भरोसे चल रहे हैं, इस ओर भी सरकार का ध्यान है। उन्होंने स्वीकार किया कि कई स्कूल एक ही शिक्षक के भरोसे चल रहे हैं, जो बेहतर शिक्षा व्यवस्था की दृष्टि से उचित नहीं है। शिक्षामंत्री ने कहा कि सरकार शिक्षक व छात्र अनुपात को भी सुधारने पर ध्यान दे रही है। ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने में सहायता मिल सके।अयोध्या के रामकोट में एक ही कैंपस में संचालित तीन विद्यालयों की ओर भी मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया गया, उन्होंने तत्काल बीएसए को समस्या के निराकरण का आदेश भी दिया। शिक्षामंत्री ने कहा कि राज्य की ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था के लिए पूर्ववर्ती सरकार जिम्मेदार है, भाजपा सरकार शिक्षा प्रणाली बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे प र्व अयोध्या पहुंचीं बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने महंत नृत्यगोपाल दास से आशीर्वाद लिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook